रसोईयों को कमरे में बुलाता है ये अध्यापक, नहीं गई तो दो को नौकरी से हटाया 

प्राथमिक स्कूल के शिक्षक ने मिड डे मील बनाने वाली दो महिला रसोइयों को नौकरी से निकाल दिया है।  अध्यापक इन महिलाओं को अपने कमरे में बुलाता...

रसोईयों को कमरे में बुलाता है ये अध्यापक, नहीं गई तो दो को नौकरी से हटाया 

बांदा,

प्राथमिक स्कूल के शिक्षक ने मिड डे मील बनाने वाली दो महिला रसोइयों को नौकरी से निकाल दिया है।  अध्यापक इन महिलाओं को अपने कमरे में बुलाता था। महिलाओं ने कमरे जाने से इंकार कर दिया जिससे अध्यापक ने इन दोनों महिलाओं को बाहर का रास्ता दिखाते हुए दूसरी रसोइयों को काम पर रख लिया है। यह मामला बबेरू तहसील के ग्राम अरमार के प्राथमिक विद्यालय का है।

यह भी पढ़ें -अमरनाथ यात्रा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, बुन्देलखण्ड के किस स्टेशन पर होगा हाल्ट? जानें पूरी डिटेल

इस संबंध में पीड़ित महिलाओं जिला अधिकारी से सोमवार को शिकायत की। एक पीडिता का कहना है कि मैं गांव के प्राथमिक स्कूल में पिछले 14 वर्षों से काम कर रही हूं। बच्चों को नियमित खाना बनाकर खिलाती हूं। कभी बच्चों द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई। इधर जबसे विद्यालय में बृजेश नामदेव नामक अध्यापक आया है। तब से वह लगातार हमारा शोषण कर रहा है। पीडिता के मुताबिक उसने कई बार अपने बबेरु स्थित कमरे में बुलाया। इस पर मैंने अध्यापक से अपनी मर्यादा में रहने की सलाह दी थी। लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। उसने कहा कि अगर तुम मेरा कहना नहीं मानोगे तो मैं दूसरे को नौकरी पर रख लूंगा। बाद में उसने फरवरी 2023 को मुझे काम से हटा दिया।

यह भी पढ़ें-पति पत्नी और वो रिश्ते के खलनायक मनीष दुबे पहुँचे महोबा, ज्योति मौर्या के मामले में कही अपनी बात

 इसी तरह दूसरी रसोईया का कहना है कि मुझसे भी अध्यापक कमरे में आने के लिए दबाव डालता था। मैंने साफ-साफ मना कर दिया। फिर भी वह किसी दूसरी रसोईया को रखने की बात कहता रहता था। जब मैं 13 मई 2023 को स्कूल गई तो अध्यापक में मुझे काम करने से मना कर दिया। कहां कि तुम्हारी जगह दूसरी महिला को रसोईया के काम पर लगाया जा रहा है। दोनों पीड़ित महिलाओं ने जिला अधिकारी से अध्यापक के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की।

यह भी पढ़ें- भाजपा नेता की दाल मिल में एक शख्स को निर्वस्त्र कर पीटा 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0