कर्ज चुकाने को साथी संग मुनीम ने साथी संग लूटकांड की रची थी साजिश

छ थाना क्षेत्र में बीती 27 मई को देर रात जालौन से तगादा करके आ रहे सीमेंट कारोबारी के सेल्समैन के साथ आंखों में मिर्च झोंक कर 19 लाख रुपये की लूट की घटना का मंगलवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। लूटकांड की ..

कर्ज चुकाने को साथी संग मुनीम ने साथी संग लूटकांड की रची थी साजिश

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर 19 लाख की नकदी बरामद की

झांसी, पूंछ थाना क्षेत्र में बीती 27 मई को देर रात जालौन से तगादा करके आ रहे सीमेंट कारोबारी के सेल्समैन के साथ आंखों में मिर्च झोंक कर 19 लाख रुपये की लूट की घटना का मंगलवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। लूटकांड की योजना अपना कर्ज चुकाने के लिए सेल्समैन ने अपने साथी संग मिलकर बनाई और अंजाम दिया था। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों के कब्जे से 19 लाख लूट की नकदी, बाइक और मोबाइल फोन बरामद किए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने पत्रकारों को बताया कि 27 मई की देर शाम सीपरी बाजार के सिद्धेश्वर नगर निवासी दीपेंद्र पुत्र जुगत सिंह ने पूंछ पुलिस को सूचना दी थी कि वह सीमेंट कारोबारी सीपरी मिशन कंपाउंड निवासी अजय साहू के यहां सेल्समैन है। जालौन के कोच निवासी व्यापारी संजय अग्रवाल से 19 लाख रुपया लेकर वापस घर आ रहे थे तभी सेसा पुल के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने उसकी आंखों में मिर्च झोंक कर 19 लाख रुपया लूट लिए और फरार हो गए हैं।

यह भी पढ़ें- बेरहम हुई महोबा पुलिस, युवक के प्राइवेट पार्ट में ईंट बांधकर, दी अमानवीय सजा



घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद घटना संदिग्ध लगने पर जब दीपेंद्र से कढ़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि उस पर काफी कर्जा है। इतने रुपये देखकर वह बहक गया और फिर उसने अपने साथी के साथ लूटकांड की योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपित दीपेंद्र के साथी मनोज अहिरवार निवासी ब्रम्हनगर सीपरी बाजार को भी गिरफ्तार कर लिया। दोनों के कब्जे से पुलिस ने लूट के 19 लाख रुपये, बाइक व मोबाइल फोन बरामद कर लिए हैं। लूटकांड का खुलासा करने में चिरगांव, एसओजी, ओर पूंछ थाना पुलिस ने कड़ी मशक्कत की।

यह भी पढ़ें- टमाटर की कैरेट में बैठकर ढाई फीट लंबी नागिन, जब पहुंची सब्‍जी मंडी

एसएसपी ने पहले ही जताया था संदेह

घटना घटित होने के बाद पुलिस उपमहानिरीक्षक जोगिंदर सिंह व एसएसपी राजेश एस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया था। छानबीन के दौरान उन्हें यह जानकारी हुई थी कि पीड़ित यह बताने में असमर्थ है कि आखिर लुटेरे भागे किस ओर थे। ऐसे और भी तमाम बिन्दु थे जिन पर बारीकी से अध्ययन करने के बाद पूरा मामला स्पष्ट हो गया और फिर जब सेल्समैन से क्रॉस चेक किया तो वह भी तोते की तरह बोलने लगा।

यह भी पढ़ें- विधायक रामबाई का फिर अजीब बयान- मध्यप्रदेश में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत न मिले

हिस 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0