योगी सरकार ने मिशन रोजगार को रफ्तार दी,सरकारी पदों पर एक लाख भर्ती प्रक्रिया को हरी झण्डी

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को..

योगी सरकार ने मिशन रोजगार को रफ्तार दी,सरकारी पदों पर एक लाख भर्ती प्रक्रिया को हरी झण्डी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ / Chief Minister Yogi Adityanath

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को योगी सरकार बड़ी सौगात देने जा रही है। प्रदेश सरकार दिसंबर तक एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी में है। कोरोना की दूसरी लहर थमने के साथ ही योगी सरकार ने मिशन रोजगार को रफ्तार दे दी है।

यह भी पढ़ें - रक्तदाता समाज और मानवता का अप्रतिम सेवक - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

कोरोना की दूसरी लहर थमने के साथ ही प्रदेश भर में आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के साथ राज्‍य सरकार ने सरकारी विभागों में रिक्‍त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। पिछले चार साल में अलग अलग विभागों में लगभग चार लाख सरकारी नौकरियां दे चुकी योगी सरकार का लक्ष्‍य दिसंबर तक प्रदेश में एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का है।

इसके लिए सभी विभागों को प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दे दिए गए हैं। जिन विभागों में भर्ती प्रक्रिया कोरोना के कारण रुकी हुई थी वहां युद्ध स्‍तर पर कार्य शुरू कर चयनित युवाओं की नियुक्ति देने के निर्देश दिए गए हैं। शिक्षा, पुलिस, स्‍वास्‍थ्‍य, ऊर्जा और आबाकारी विभाग में आने वाले दिनों में सबसे ज्‍यादा नौकरियां मिलने जा रही हैं। योगी सरकार का लक्ष्‍य साल के अंत तक अपने कार्यकाल में 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का है।

यह भी पढ़ें - चित्रकूट : डेढ़ लाख के इनामी दस्यु गौरी यादव की महिला मददगार अवैध असलहे समेत गिरफ्तार

राज्‍य सरकार अब तक एक लाख से अधिक महिलाओं की सरकारी नौकरी दे चुकी है, जबकि मनरेगा के जरिये 1.50 करोड़ श्रमिकों को रोजगार से जोड़ा जा चुका है। स्टार्ट अप इकाइयों से पांच लाख और औद्योगिक इकाइयों से तीन लाख से अधिक युवाओं को भी रोजगार दिया जा चुका है।

ओडीओपी के माध्यम से 25 लाख लोगों को रोजगार मिला है। 50 लाख से अधिक एमएसएमई इकाइयों से एक करोड़ 80 लाख लोगों को यूपी में रोजगार मिला है। प्रदेश सरकार की नई उद्योग नीति से पांच लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार दिया जा चुका है। 40 लाख से अधिक कामगारों व श्रमिकों की स्किल मैपिंग के बाद रोजगार से जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें - ब्लैक फंगस : केजीएमयू में भर्ती दो रोगियों की मौत, 15 नये मरीज भर्ती

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
3
funny
0
angry
1
sad
2
wow
2