बांदाःपंचर जोड़ने वाले दुकानदार से इस अधिकारी ने ले ली 5000 रिश्वत, वीडियो हुआ वायरल

वरिष्ठ निरीक्षक विधिक बाट माप कार्यालय के कर्मचारियों ने साइकिल का पंचर बनाने वाले दुकानदार से 5000 रुपए...

बांदाःपंचर जोड़ने वाले दुकानदार से इस अधिकारी ने ले ली 5000 रिश्वत, वीडियो हुआ वायरल

वरिष्ठ निरीक्षक विधिक बाट माप कार्यालय के कर्मचारियों ने साइकिल का पंचर बनाने वाले दुकानदार से 5000 रुपए रिश्वत वसूल कर ली। दुकानदार अधिकारी के पैर पकड़कर गिड़गिड़ाता रहा। उसने कहा मैं बहुत गरीब हूं इतना पैसा नहीं दे सकता मुझे माफ कर दीजिए। इसके बाद भी कुर्सी में बैठे अधिकारी का दिल नहीं पसीजा, उल्टा दुत्कारते और गाली गलौज करते हुए कार्यालय से भगा दिया।

यह भी पढ़ें-संपर्क क्रांति ट्रेन के एसी कोच से महिला यात्री का, तीन लाख रुपये से भरा बैग चोरी

 

पूरा मामला यूपी के बांदा जनपद के चिल्ला थाना अंतर्गत ग्राम अतरहट का है। इसी गांव में रहने वाले सुनील कुमार प्रजापति पुत्र दीनदयाल जो गांव में साइकिल के पंचर की दुकान चलाता है। इसकी दुकान पर वरिष्ठ निरीक्षक विधिक बाट माप कार्यालय के कुछ कर्मचारी 23 दिसंबर 2022 को पहुंचे और इसकी दुकान में रखे नमकीन के पैकेट को लेकर उसे एक पर्ची थमा दी और कार्यालय आने को कहा, लेकिन वह कार्यालय नहीं गया। तब उसे इसी माह एक नोटिस दी गई। जिस पर 7000 रुपए जमा करने को कहा गया। भुक्तभोगी सुनील कुमार वरिष्ठ निरीक्षक विधिक बाट माप कार्यालय पहुंचा और 5000 रुपए देकर माफ करने की मिन्नतें करने लगा। यहां तक कि उसमें अधिकारी के पैर पकड़कर कहा कि मैं गरीब हूं इतना पैसा नहीं दे सकता, मुझे माफ कर दीजिए। इस पर अधिकारी ने गाली गलौज करते हुए पूरे 7000 रुपए देने की नसीहत दी। इतना कहने के बाद अधिकारी ने उसे कार्यालय से भगा दिया। तब भुक्तभोगी अधिकारी ने दुकानदार ने पूरे प्रकरण की शिकायत डीएम से की और 5000 रुपए लेते हुए वीडियो भी दिखाया। जिस पर डीएम ने कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें- ये युवक प्रदेश के जल शक्ति राज्य मंत्री, रामकेश निषाद को कर रहा था ब्लैकमेल

वही इस बारे में वरिष्ठ निरीक्षक बाट माप अधिकारी का कहना है कि इस दुकानदार के खिलाफ सहायक नियंत्रक कानपुर में शिकायत की गई थी। जिसकी जांच के लिए झांसी से निर्देशित किया गया। जिसके आधार पर जांच की गई थी। दुकान से बरामद नमकीन के पैकेट में गड़बड़ी पाई गई थी। जिसके आधार पर दुकानदार को 7000 रुपए का शमन शुल्क देने को कहा गया था। 5000 रिश्वत के मामले को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि वह सौदेबाजी करने की कोशिश कर रहा है लेकिन वास्तविकता यही है कि उसे 7000 रुपए जुर्माना किया गया है।

यह भी पढ़ेंकूड़े के ढेर में फेंकी गई बच्चों को दी जाने वाली आयरन की गोलियाँ

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0