सीएम योगी आएंगे बाँदा, महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण, कालिंजर महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद के एक दिवसीय भ्रमण पर 17 फरवरी को आ रहे हैं। यहां...

सीएम योगी आएंगे बाँदा, महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण, कालिंजर महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनपद बाँदा के एक दिवसीय भ्रमण पर 17 फरवरी को आ रहे हैं। यहां जिला मुख्यालय में महाराणा प्रताप चौक में स्थापित महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद ऐतिहासिक कालिंजर दुर्ग जाएंगे। यहां 3 दिन दिवसीय कालिंजर महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। प्रशासन मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों में युद्ध स्तर पर जुटा है। महाराणा प्रताप चौक को चमकाने के लिए मजदूर लगाए गए हैं। जहां दिन-रात काम हो रहा है।

यह भी पढ़ें- माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे व बहू को पकडनें वाली आईपीएस वृंदा शुक्ला कौन है, जानिये इनके बारे में

maharana pratap statue banda news


प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 फरवरी को बांदा आएंगे। यहां के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में उनका हेलीकाप्टर उतरेगा। यहां से जिला अधिकारी कार्यालय और जेएन कॉलेज होते हुए सड़क मार्ग से महाराणा प्रताप चौक पहुंचेंगे। इसी चौक पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की गई है और चौराहे को सुंदरीकरण किया जा रहा है। यहां पूर्व में स्थापित महाराणा प्रताप की प्रतिमा एक ट्रक की टक्कर से क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसका क्षत्रिय महासभा द्वारा विरोध किया गया था। इसके बाद यहां पर नई प्रतिमा स्थापित की गई है और चौराहे का सुंदरीकरण करके सड़कों को चौड़ा कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें-  अब्बास अंसारी निखत बानो मिलन कांड का भंडाफोड़ करने वाली टीम का राजधानी में बुलावा 

helipad in banda

अब सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन इस चौराहे को और भव्य रूप देने में जुटा हुआ है। चौराहे में मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम संपन्न होने के बाद मुख्यमंत्री ऐतिहासिक कालिंजर दुर्ग जाएंगे। इसी दुर्ग में तीन दिवसीय कालिंजर महोत्सव का आयोजन किया गया है। जो 17 से 19 फरवरी तक चलेगा। महोत्सव में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। साथ ही सरकारी योजनाओं को रेखांकित करने वाले स्टाल भी लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ बडी कार्यवाही, चित्रकूट जेल से कासगंज जेल स्थानांतरित 

कालिंजर महोत्सव की तैयारी के सिलसिले में आज विकास भवन में सीडीओ की अध्यक्षता में समस्त विभागों की बैठक हुई। जिसमें उन्होंने महोत्सव को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि 16 फरवरी तक हर हालत में स्टाल लगाए जाएं। कालिंजर में ही नीलकंठेश्वर मंदिर है जहां शिवरात्रि को विशाल मेला लगता है। जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान नीलकंठेश्वर के दर्शन के लिए आते हैं। यहां हर साल कालिंजर महोत्सव होता है।

 जीआईसी ग्राउंड में हेलीपैड का निर्माण करा रहे पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता इंजीनियर आरआर मथुरिया ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का कार्यक्रम 17 फरवरी को प्रस्तावित है। इसी वजह से यहां हेलीपैड का निर्माण करा कर तैयारियां की जा रही है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
1
sad
1
wow
0