सड़कों में घूमने वाले कुत्ते व गोवंश पहुंच गए अस्पताल के ट्रामा सेंटर, मचा हडकम्प

चित्रकूट मंडल मुख्यालय में स्थित जिला अस्पताल अब आवारा कुत्तों व गोवंशों का अड्डा बन गया है। जिससे अस्पताल में...

सड़कों में घूमने वाले कुत्ते व गोवंश पहुंच गए अस्पताल के ट्रामा सेंटर, मचा हडकम्प


बांदा, चित्रकूट मंडल मुख्यालय में स्थित जिला अस्पताल अब आवारा कुत्तों व गोवंशों का अड्डा बन गया है। जिससे अस्पताल में भर्ती मरीज व उनके तीमारदार परेशान हैं। रविवार की रात अचानक इमरजेंसी वार्ड में एक गाय पहुंच गई। वही एक कुत्ता मरीज के बेड तक पहुंच गया। जिसका वीडियो बनाकर वायरल किया गया तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। विभाग के आला अफसर इस मामले में सफाई देने में लगे हैं।
यह भी पढ़ें - बुंदेलखंड बनेगा वाइल्ड लाइफ टूरिज्म का हब, चित्रकूट में टाइगर रिज़र्व, झांसी में एनिमल सफारी

डिस्टिक हॉस्पिटल में आजकल तरह-तरह की लापरवाही उजागर हो रही है। सुरक्षा के इंतजाम न होने के कारण जहां चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं, वही अन्ना जानवर कुत्ते व गोवंश अस्पताल में घुसकर मरीजों के खाने पीने की वस्तुओं को चट कर जाते हैं। रविवार की रात भी ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला। जब अस्पताल के ट्रामा सेंटर में आराम से चहल कदमी करती हुई गाय पहुंच गई। वही एक मरीज के बेड में पहुंचकर कुत्ता बिस्कुट पर हाथ साफ कर गया। यह देख कर अस्पताल की लापरवाही साफ उजागर हुई, वही मरीज के तीमारदारों द्वारा दोनों वीडियो वायरल कर दिए गए। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें - बांदा के इन 6 जांबाज खिलाड़ियों ने ताइक्वांडो चौंपियनशिप में भारत को दिलाया 2 गोल्ड व 4 सिल्वर मेडल 

बताते चलें कि जिला अस्पताल में कुत्तों की धमाचौकड़ी मची रहती है। आए दिन यह कुत्ते अस्पतालों के वार्ड में पहुंच जाते हैं और मरीजों के खाने पीने की वस्तुओं को खा जाते हैं। रात में कई कुत्ते मरीजों के बिस्तर में आराम करते नजर आते हैं। इस तरह के कई मामले पहले भी प्रकाश में आ चुके हैं। इस बारे में जिला अस्पताल के सीएमएस ने सफाई देते हुए कहा कि गाय व कुत्ते ट्रामा सेंटर के पिछले दरवाजे से घुस आए होंगे। इस मामले में जांच की जा रही है। जो भी स्वास्थ्य कर्मी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंकटनी में संध्या मारावी इस मजबूरी मे बनी कुली नंबर 36, आइये जानते हैं बजह

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0