हमीरपुरः मंडी के सचिव से परेशान होकर मंडी समिति के इंस्पेक्टर ने उठाया आत्मघाती कदम

हमीरपुर जिले के मुस्करा कस्बे की कृषि उत्पादन मंडी समिति से रिटायर्ड मंडी निरीक्षक ने फंदा लगाकर आत्महत्या...

हमीरपुरः मंडी के सचिव से परेशान होकर मंडी समिति के इंस्पेक्टर ने उठाया आत्मघाती कदम

हमीरपुर जिले के मुस्करा कस्बे की कृषि उत्पादन मंडी समिति से रिटायर्ड मंडी निरीक्षक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले उसने सुसाइड नोट में मंडी सचिव पर विभिन्न प्रकार के फंड निकालने में कमीशन मांगने से परेशान होने का जिक्र किया है। पिछले जुलाई 2022 को हरिराम शर्मा मंडी निरीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। रविवार रात उसने किराए के मकान में रस्सी से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

यह भी पढ़ें- परीक्षा देने गई साली को जीजा ले उड़ा, ससुर ने दर्ज कराया अपहरण का मुकदमा

 

 कस्बा निवासी सूर्या शर्मा ने थाना मुस्करा में लिखित तहरीर देते हुए बताया कि उनके पिता हरिराम शर्मा (62) मुस्करा नवीन गल्ला मंडी में निरीक्षक के पद पर तैनात थे। जुलाई 22 को रिटायर हुए थे। रिटायरमेंट के बाद अपना फंड का भुगतान एवं ग्रेच्युटी, बीमा, बोनस, छठे वेतनमान का एरियर, सीपीएफ को निर्गत कराने के लिए चक्कर काट रहे थे।

यह भी पढ़ें- नगर पालिका बांदा की चेयरमैन मालती बासू ने शपथ लेने के बाद, किया जनता ये वादा

सूर्या ने मंडी सचिव रामकुमार साहू पर आरोप लगाते हुए बताया कि फंड का भुगतान करने के एवज में सचिव द्वारा 50 फीसदी कमीशन उनके पिता से मांगा जा रहा था। साथ ही विभागीय फर्जी मामलों में फंसाने की धमकी भी दी जा रही थी। जिसके चलते उसके पिता कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे। बताया कि सचिव द्वारा मानसिक प्रताड़ना झेलते हुए उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें- टमाटर की कैरेट में बैठकर ढाई फीट लंबी नागिन, जब पहुंची सब्‍जी मंडी


आत्महत्या से पहले मंडी सचिव रामकुमार साहू के खिलाफ एक सुसाइड नोट भी लिखा है। मृतक के पुत्र ने थाना मुस्करा में गुहार लगाते हुए उक्त सचिव के ऊपर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। वहीं थाना प्रभारी निरीक्षक ब्रजमोहन ने शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बताया कि उक्त घटना के संबंध में लिखित तहरीर प्राप्त हुई है। अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- केन नदी में गए थे शव प्रवाहित करने, पलट गई नाव 10 लोग डूबे..!

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0