महामारी में नर्सेज उपलब्ध न कराने वाले शिक्षण संस्थाओं के लाइसेंस होंगें निरस्त

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कैंप स्थित सभागार में नर्सिंग कॉलेज के प्रतिनिधि व चिकित्सकों के साथ बैठक..

महामारी में नर्सेज उपलब्ध न कराने वाले शिक्षण संस्थाओं के लाइसेंस होंगें निरस्त
जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी

अनुपस्थित नर्से तत्काल कार्य स्थल पर रिपोर्ट करें अन्यथा होगी कार्रवाई 

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने कैंप स्थित सभागार में नर्सिंग कॉलेज के प्रतिनिधि व चिकित्सकों के साथ बैठक लेते हुए निर्देश दिए कि ऐसी विषम परिस्थिति में सहयोग करें। अधिक से अधिक लोगों को ट्रेनिंग के लिए शामिल करें ताकि कोविड-19 महामारी से जूझ रहे संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा सके और उनके जीवन को बचाया जा सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि नर्सिंग का मूल मंत्र मानव सेवा हैं। उन्होंने नर्सिंग प्रशिक्षण दे रहे कालेजों व संस्थाओं से कहा कि यदि नर्सेज उपलब्ध नहीं कराए जाते हैं तो उनकी संस्था का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। अधिक से अधिक नर्सेज स्टाफ उपलब्ध कराएं जिससे अधिक मरीजों का प्रॉपर इलाज किया जा सके। 

यह भी पढ़ें - जिंदगियां उजाड़ने वाली भाजपा सरकार को, विधानसभा चुनावों में भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

जिलाधिकारी ने नर्सेस शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों से कहा कि जिन्होंने वैक्सीन लगवाली है। वह आगे आए,वह डरें नहीं। उन्होंने ऐसी नर्सेज को प्रशस्ति पत्र दिए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नर्सिंग स्टाफ जो कोविड-19 में कार्यरत हैं सभी को सम्मानित किया जाएगा।    

जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड मरीजों की सेवा के दौरान यदि कोई भी पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव होता है तो उसका समुचित इलाज पैरामेडिकल में कराया जाएगा, स्वस्थ होने के बाद वह पुनः अपनी ड्यूटी को ज्वाइन करेगा।

यह भी पढ़ें - रालोद मुखिया अजित सिंह का कोरोना से निधन, सीएम योगी, ​अखिलेश, मायावती ने जताया दुख

जिलाधिकारी ने सभी से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि इस महामारी में सहयोग दें ताकि संक्रमित मरीजो को इलाज मुहैया कराया जा सके और उनके जीवन को सुरक्षित किया जा सके।

इस मौके पर नगर आयुक्त  अवनीश कुमार राय, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, प्रधानाचार्य एमएलबी डा एनएस सेंगर, सीओ सिटी आर के सिंह प्रभारी, डा. आरआर सिंह, डा.एके जैन सहित अन्य चिकित्सक व नर्सिंग संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा में 221 नये कोरोना पाॅजिटिव, लेकिन 141 स्वस्थ भी हुए

हि.स

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
2
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0