पागल कुत्ते ने ढाई साल की बच्ची को काटा बच्ची ने 50 लोगो को काटा

बुन्देलखण्ड के जालौन के कोंच में एक पागल कुत्ते के काटने से ढाई साल की बच्ची में भी कुत्ते जैसे लक्षण आ गए। जिससे मरने से पहले उसने गांव के...

पागल कुत्ते ने ढाई साल की बच्ची को काटा  बच्ची ने 50 लोगो को काटा

बुन्देलखण्ड के जालौन के कोंच में एक पागल कुत्ते के काटने से ढाई साल की बच्ची में भी कुत्ते जैसे लक्षण आ गए। जिससे मरने से पहले उसने गांव के लगभग 50 लोगों को काटा है। जो अब सीएचसी कोंच में एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगवा रहे हैं। इस बीच बच्ची की इलाज के दौरान झांसी में मौत हो गई।

मामला तहसील क्षेत्र के क्योलारी गांव का है। तहसील कोंच के ब्लॉक नदीगांव अंतर्गत ग्राम क्योलारी के रहने वाले गोलू कुशवाहा की ढाई साल की बेटी काव्या चार दिन पहले अपने मामा के घर गांव हिड़ोखरा गई थी। वहां उसे एक पागल कुत्ते ने तब काट लिया, जब वह घर के बाहर खेल रही थी। फिर वह अपने घर क्योलारी आ गई, लेकिन एक दिन बाद ही उस बच्ची में कुत्ते जैसे लक्षण उभरने लगे और उसने गांव के आकाश, फूलसिंह, विनीता, पप्पू, भूरी, सुनील समेत लगभग 50 लोगों को काट लिया। 

यह भी पढ़ें- सड़क किनारे खाई में पलटी स्कूली बस 24 छात्र- छात्रा घायल

बच्ची के परिजन इलाज के लिए उसे उरई ले गए। जहां से उसे गंभीर हालत में झांसी के लिए रेफर कर दिया गया। 22 जुलाई को परिजन झांसी ले गए, पर मेडिकल कॉलेज पहुंचते ही बच्ची की मौत हो गई। इधर, बच्ची के मरने की खबर गांव पहुंचते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई।

यह भी पढ़ें- मंत्री बनकर फोन में अध्यापकों के धमकाने वाला दबंग निकला, जानिए पूरा मामला

अब जिन लोगों को बच्ची ने काटा है, वे सीएचसी कोंच में एंटी रैबीज के इंजेक्शन लगवाने पहुंच रहे हैं। बताया गया है कि पागल कुत्ते की भी मौत हो चुकी है। हिड़ोखरा गांव में भी तमाम लोग बच्ची के काटने के शिकार हैं। एसीएमओ डॉ. एसडी चौधरी का कहना है कि रैबीज कुत्ता, बंदर, सियार जैसे जानवरों के काटने से ही फैलता है। किसी मनुष्य के काटने से रैबीज नहीं फैलता है। लोग अपनी सहूलियत के लिए इंजेक्शन लगवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- श्रमिको को इस तरह योजना का लाभ पहुंचाएं बता गए श्रम मंत्री

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0