करोड़ों रुपये कीमत के विद्यालय के भवन को किया सीज

राठ कस्बे के अतरौलिया इलाके में बैंक से लोन लेकर स्कूल संचालन हेतु बनाए गये करोड़ों रुपये...

करोड़ों रुपये कीमत के विद्यालय के भवन को किया सीज

हमीरपुर 

एसबीआई बैंक की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए भवन को किया कुर्क

राठ कस्बे के अतरौलिया इलाके में बैंक से लोन लेकर स्कूल संचालन हेतु बनाए गये करोड़ों रुपये की कीमत के विशाल भवन को बुधवार को पुलिस और प्रशासन के अलावा एसबीआई बैंक की टीम ने संयुक्त रूप से न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई करते हुए भवन को कुर्क करते हुए उसे सीज कर दिया।

यह भी पढ़ें- उत्पीड़न का शिकार महिलाओं की पैरवी इस तरह कर रही वनांगना



राठ कस्बे के बुधौलियाना इलाके के निवासी जयशंकर पुत्र हरप्रसाद व नीतू देवी पत्नी हरप्रसाद ने राठ कस्बे की भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा से नगर के अतरौलिया इलाके में विद्यालय निर्माण एवं संचालन हेतु 30 लाख रुपए का लोन लिया था। बताया कि बैंक के के द्वारा जयशंकर और नीतू देवी को लोन की धनराशि जमा करने हेतु नोटिस जारी किया गया। लेकिन उक्त दोनों ने बैंक से लिया हुआ रुपया जमा नहीं किया।

जिसके बाद भारतीय स्टेट बैंक की वसूली शाखा ने जिलाधिकारी न्यायालय से आदेश पारित करवा कर संबंधित संपत्ति (भवन) को राजस्व व पुलिस टीम के साथ कुर्क की कार्रवाई करते हुए भवन को सीज कर दिया। मौजूद भारतीय स्टेट बैंक की वसूली शाखा के रेजुलेशन एजेंट दिनेश शुक्ला ने बुधवार को बताया कि नगर के बुधौलियाना इलाके के निवासी जयशंकर व उसकी पत्नी नीतू देवी ने संयुक्त रूप से विद्यालय निर्माण व विद्यालय संचालन हेतु भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से 30 लाख रुपये का लोन लिया था।

निर्धारित समय अवधि के अंतर्गत बैंक के द्वारा दिए गए लोन की धनराशि ना चुका पाने की वजह से न्यायालय जिला अधिकारी हमीरपुर एवं उच्च न्यायालय के आदेश पर आज पुलिस और राजस्व की टीम के साथ मिलकर जयशंकर व नीतू देवी के भवन को कुर्क करते हुए सीज कर दिया गया है।तहसीलदार राजकुमार गुप्ता व लेखपाल लोकेंद्र व राठ कोतवाली पुलिस की टीम के अलावा भारतीय स्टेट बैंक के कर्मचारी व अधिकारी गण मौजूद रहे।


यह भी पढ़ें- किसानों के खेत से बालू माफिया जबरन बना रहे हैं रास्ता, डीएम से की शिकायत

हिस

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0