30 साल पुराने जुआडखाने के संचालको रघुवीर व चुन्नू पर पुलिस क्यों मेहरबान ?

जनपद महोबा के बहुचर्चित रिवई गांव के जुआडखाने का संचालन करने वालों पर लगता है इलाकाई पुलिस मेहरबान है..

30 साल पुराने जुआडखाने के संचालको रघुवीर व चुन्नू पर पुलिस क्यों मेहरबान ?
फाइल फोटो

जनपद महोबा के बहुचर्चित रिवई गांव के जुआडखाने का संचालन करने वालों पर लगता है इलाकाई पुलिस मेहरबान है, तभी तो वांछित होने के बाद भी दबंग जुआडखाने के संचालकों पर पुलिस कार्रवाई करने से कतरा रही है। यह जुगाड़ खाना वर्षों से चल रहा है और यहां कई जनपदों के जुआरी जुआ खेलने आते हैं।

जनपद के कबरई थाना क्षेत्र में स्थित रिवई गांव में पिछले 30 वर्षों से जुएं का अड्डा आवाद है, जिसको चुन्नू यादव उर्फ उस्ताद व रघुवीर यादव संचालित करते हैं। इस नाल बंद जुएं में एक से एक धुरंधर जुआरी जुआ खेलने पहुंचते हैं, जनपद महोबा के अलावा बांदा, हमीरपुर और पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के कई गांव के जुआरी भी इस जुगाड़ खाने में दांव लगाने आते हैं।

यह भी पढ़ें - महोबा में पहली कोरोना ग्रसित महिला का सुरक्षित प्रसव हुआ, स्वस्थ नवजात जन्म

बताया जाता है कि यहां प्रतिदिन लाखों रुपए का दांव लगाया जाता है। इतना ही नहीं जुएं में अपनी रकम हारने वालों को दबंगों द्वारा ब्याज पर तत्काल रकम भी मुहैया कराई जाती है ताकि वह फिर से जुए में दांव लगा सके।

इस जुआडखाने को पकड़ने की इलाकाई पुलिस हिम्मत नहीं जुटा पाती है लेकिन लॉकडाउन के दौरान 10 अगस्त को इलाकाई पुलिस ने एक जुआडखाने में छापा मारकर 3 जुअडियों को पकड़ लिया जबकि जुए का अड्डा चलाने वाले चुन्नू यादव उर्फ उस्ताद और रघुवीर यादव पुलिस कर्मियों को चकमा देकर मौके से फरार हो गए पुलिस ने मौके से 80205रू. और तलाशी में 10250 रू. बरामद किाये थे।

इसके बाद पुलिस ने मौके से फरार हुए जुए का अड्डा संचालित करने वाले दबंगों को गिरफ्तार नहीं किया जबकि शासन के निर्देश हैं कि दबंग अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और इनकी संपत्ति भी जप्त की जाये लेकिन पुलिस इन दबंगों पर मेहरबान है तभी तो इनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़ें - महोबा : फिल्म प्रेमातूर में मिलेगा क्षेत्रीय प्रतिभाओं को शूटिंग करने का मौका

जब इस बारे में कबरई थानाध्यक्ष से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि फिलहाल अभी जुआडखाने से भागे हुए संचालकों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। इस संबंध में जब पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार श्रीवास्तव से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी। अब देखना है कि पुलिस इस बहुचर्चित जुगाड़ खाने को चलाने वाले इन दबंगों पर क्या एक्शन लेती है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0