औद्योगिक इकाइयों की स्थापना में स्टाॅम्प छूट पर शासनादेश का करें पालन : प्रमुख सचिव

स्टाॅम्प एवं पंजीयन रजिस्ट्रेशन व आयुष विभाग प्रमुख सचिव लीना जौहरी की अध्यक्षता में मंगलवार को विभागीय ....

औद्योगिक इकाइयों की स्थापना में स्टाॅम्प छूट पर शासनादेश का करें पालन : प्रमुख सचिव

हमीरपुर,

जिला स्तर पर ही योग प्रशिक्षकों के रिक्त पद भरने के दिए निर्देश

प्रमुख सचिव स्टाॅम्प एवं पंजीयन व आयुष विभाग ने विभागीय कार्यों की समीक्षा की

स्टाॅम्प एवं पंजीयन रजिस्ट्रेशन व आयुष विभाग प्रमुख सचिव लीना जौहरी की अध्यक्षता में मंगलवार को विभागीय कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट स्थित डॉ एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में हुई। उन्होंने औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए स्टाॅम्प आदि की छूट से संबंधित शासनादेशों का पालन करने व जिला स्तर पर योग प्रशिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें-बांदाः 11 वर्षीय बालिका का अपहरण कर निकाह कर रहे इस दूल्हा व मौलवी समेत 8 लोग गिरफ्तार

प्रमुख सचिव ने मंगलवार को समीक्षा में कहा कि राजस्व संग्रह का जो लक्ष्य है उसे समय से पूरा करें। आमजन एवं अधिवक्ताओं से शालीनतापूर्ण व्यवहार करें। विभागीय कार्यप्रणाली में किए जाने वाले सुधार धरातल पर दिखे। ऑफिस को बेहतर बनाएं। औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए स्टाॅम्प आदि की छूट से संबंधित शासनादेशों का भली-भांति अवलोकन कर कार्य किया जाए। अभियान चलाकर एक वर्ष अधिक पुराने स्टाॅम्प वादों का निस्तारण करें। किसी भी दशा में स्टाॅम्प चोरी न होने पाए।



आयुष विभाग की समीक्षा में कहा कि हमारे जीवन में स्वस्थ दिनचर्या में आयुष का अहम किरदार है। जिला स्तर पर ही योग प्रशिक्षक एवं योग सहायकों, योगा इंस्पेक्टर के रिक्त पदों को नियमानुसार भरा जाए। विभागीय डॉक्टर चिकित्सालयों की ओपीडी में मरीजों को देखें। औषधीय पौधों को लगाने को प्रोत्साहित करें।

सेवानिवृत्त कार्मिकों का समय से देयकों का भुगतान करें। नियमित रूप से अस्पताल खोलकर मरीजों को देखा जाए। आयुर्वेद की दवाइयों की सैंपलिंग कराई जाए।

बैठक में महानिरीक्षक निबंधन, मिशन निदेशक आयुष, जिलाधिकारी डा. चन्द्र भूषण, चित्रकूट धाम मंडल के समस्त जनपदों बांदा, महोबा, चित्रकूट, हमीरपुर के सहायक निबंधक स्टाॅम्प, आयुष विभाग के अधिकारी तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बांदाः शंकर बाजार में चली गोली मचा हडकम्प,युवक की मौत,पुलिस जांच में जुटी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0