चेयरमैन का होटल एसोसिएशन ने किया सम्मान

उत्तर प्रदेश के पौराणिक तीर्थ स्थल में होटल एसोसिएशन के संरक्षक व नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र ...

चेयरमैन का होटल एसोसिएशन ने किया सम्मान
नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता को सम्मानित करते पदाधिकारी।

चित्रकूट।

बैठक में रामघाट की समस्याओं के निदान बाबत दिए सुझाव

उत्तर प्रदेश के पौराणिक तीर्थ स्थल में होटल एसोसिएशन के संरक्षक व नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता का सम्मान समारोह मनाया गया। इस दौरान चित्रकूट के समुचित विकास के लिए चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें-बांदाः 11 वर्षीय बालिका का अपहरण कर निकाह कर रहे इस दूल्हा व मौलवी समेत 8 लोग गिरफ्तार

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण गुप्ता ने प्रस्ताव रखा कि चित्रकूट रामघाट में चलने वाली लेजर शो को वहां से हटाकर आगे की ओर लगाया जाए। ताकि अधिक से अधिक लोग देख सकें। लेजर शो का समय भी निश्चित हो। महामंत्री राजीव अग्रवाल ने कहां कि रामघाट में नाव खड़ी करने की समुचित व्यवस्था होना चाहिए, क्योंकि पूरे घाट में नाव को लाइन से लगा देने से  श्रद्धालुओं को स्नान करने में दिक्कत होती है। रामघाट में कपड़े बदलने का स्थान और शौचालय के इंतजाम कराएं।

उपाध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर सभी नाव में कम से कम चार हवा वाले ट्यूब नाव के चारों कोनों में रखे। संगठन के लोगों ने बताया कि विद्युत कटौती हो रही है। रात्रि में जनरेटर चलने में टाइम लगता है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए अगर इनवर्टर लाइट की व्यवस्था रामघाट में करा दी जाए तो रोशनी बनी रहेगी।

चोर अंधेरे का लाभ नहीं उठा पाएंगे। यह भी सुझाव दिया कि नाविको से किराए को लेकर आए दिन श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों से कहांसुनी होती है। अगर नाव में बैठने वाले प्रति यात्री रेट को लिखवा दिया जाए और इसका बोर्ड लगाएं तो इस समस्या से निदान मिल सकता है। नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ने सुझावों को सुनने के बाद विश्वास दिलाते हुए कहा कि जल्द ही जिलाधिकारी सहित संबंधित विभाग के लोगों से संपर्क कर समस्याओं का निराकरण किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंबुंदेलखंड एक्‍सप्रेसवे पर फ्री सेवा होगी खत्म, यात्रा के दौरान देना होगा टोल टैक्‍स, कार.जीप का कितना लगेगा चार्ज ?

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0