झाँसी : कड़ी सुरक्षा के बीच एमएलसी चुनाव के लिए धीमी गति से मतदान शुरू

उत्तर प्रदेश विधान परिषद (एमएलसी) इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक निर्वाचन मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे से शुरू हो गया..

झाँसी :  कड़ी सुरक्षा के बीच एमएलसी चुनाव के लिए धीमी गति से मतदान शुरू

झांसी,
उत्तर प्रदेश विधान परिषद (एमएलसी) इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक निर्वाचन मंगलवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे से शुरू हो गया। हालांकि मतदान की गति शुरु से ही धीमी दिखाई दी। करीब एक घंटे के मतदान में बुन्देलखण्ड महाविद्यालय के मतदान स्थल पर महज 10 लोगों ने ही मतदान किया था।
निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के तहत कराए जा रहे उत्तर प्रदेश विधान परिषद (एमएलसी) इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक निर्वाचन के मतदान के लिए की गयी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो गया। शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस निर्वाचन क्षेत्र में आने वाले दस जनपदों के लगभग डेढ़ लाख मतदाता चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे 16 उम्मीदवारों का फैसला करेंगे।
चुनाव क्षेत्र के सभी 10 जनपदों में से सर्वाधिक उम्मीदवार नौ इलाहाबाद से हैं जबकि बुन्देलखण्ड के तीन जनपद ललितपुर, महोबा और हमीरपुर से किसी उम्मीदवार ने दावा नहीं ठोका है। निर्वाचन क्षेत्र में शामिल 10 जनपदों के एक लाख 57 हजार एक सौ साठ मतदाता निर्वाचन महायज्ञ में आहुति दे रहे हैं।
इसमें सर्वाधिक 63 प्रतिशत से अधिक मतदाता इलाहाबाद व सबसे कम 4.4 प्रतिशत मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। झांसी जनपद के 15 हजार 79,ललितपुर के 6 हजार दो सौ 89 मतदाता व जालौन के 15 हजार 575 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।
कोविड काल के दौरान हो रहे इस मतदान में कोविड प्रोटोकॉल के पालन कराने की भी पूरी व्यवस्था प्रशासन की ओर से की गयी है। मतदान केंद्र पर किसी मतदाता के शरीर का तापमान जांच कर ही वोट डालने भेजा जायेगा। यदि शरीर का तापमान 100 से अधिक हैं या कोई मतदाता कोविड संक्रमित है तो उसे मतदान के आखिरी एक घंटे में मतदान के लिए भेजा जायेगा। ड्यूटी पर तैनात अधिकारी लगातार भ्रमणशील नजर आए।
हेमेन्द्र और संगीता पहुंचे मतदान करने
महानगर के खजूर बाग निवासी हेमेन्द्र और संगीता भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने बुन्देलखण्ड महाविद्यालय पहुंचे। दोनों ही मतदान को लेकर उत्साहित नजर आए। 
हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0