यूपी में अब बारिश मचाएगी तबाही, 50 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट 

यूपी में मौसम एक बार फिर से बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन इलाकों में अब बारिश तबाही मचाएगी और इन 50 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी कर दिया ...

यूपी में अब बारिश मचाएगी तबाही, 50 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट 

यूपी में मौसम एक बार फिर से बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के इन इलाकों में अब बारिश तबाही मचाएगी और इन 50 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी कर दिया है।  मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार कई जिलों में भारी बारिश होगी साथ ही 40 से ज्यादा जिलों में वज्रपात भी होगा। इसके अलावा कुछ जिलों में हल्की बारिश की भी संभावना है।

यह भी पढ़े:देश की राजधानी दिल्ली में होगा ‘अपनों बुंदेली उत्सव’, इसमें शामिल होंगी प्रमुख हस्तियां


इन जिलों के लिए अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार फतेहपुर, प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बजलया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, हरदोई, फर्रूखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ,बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, झांसी एवं आसपास इलाकों में बिजली गिरने की संभावना है। इसके अलावा बस्ती, गोंडा, श्रावस्ती, बहराइच, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर एवं आसपास इलाकों में भारी बारिश होनेकी संभावना है।

यह भी पढ़े:अब 50 नई अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन ट्रैक में दौड़ेंगी

बारिश से मौसम में बदलाव होगा और गर्मी से राहत मिलेगी। कई इलाकों में अभी भी गर्मी का प्रकोप है। ऐसे में बारिश के बाद से राहत मिलने की संभावना है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक हो सकता है।यूपी के पश्चिमी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। जिलों में अगले 24 घंटे में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।बारिश और बिजली को लेकर अभी हाई अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान रेड अलर्ट भी जारी किया जा सकता है। मॉनसून तेजी से रफ्तार पकड़ता नजर आ रहा है और अगले कुछ दिन बादल बरसेंगे। कई इलाकों में आज भी अच्छी बारिश के आसार हैं। 

यह भी पढ़े:यूपी में कांग्रेस से खटास के बाद सपा से एक नए गठबंधन को लेकर चौंकाने वाली खबर


आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश हो सकती है। आने वाले 5 दिनों में राज्य में बरसात का सिलसिला जारी रहेगा। यूपी में कई जगहों पर हल्की तो कहीं इलाकों में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है। मंगलवार को राजधानी लखनऊ समेत कई इलाकों में बारिश देखने को मिली है। यूपी के 50 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0