बाँदा की कथक कलाकारों ने मचाया धमाल, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ नाम

खजुराहो नृत्य महोत्सव के स्वर्ण जयंती वर्ष पर करीब डेढ़ हजार कथक कलाकारों ने एक साथ प्रस्तुति देकर जहां अपनी प्रतिभा का लोहा...

बाँदा की कथक कलाकारों ने मचाया धमाल, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ नाम

खजुराहो नृत्य महोत्सव के स्वर्ण जयंती वर्ष पर करीब डेढ़ हजार कथक कलाकारों ने एक साथ प्रस्तुति देकर जहां अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया, वहीं इस ऐतिहासिक अवसर को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराकर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वाद्ययंत्रों पर थाप देकर किया तो कलाकारों के पैरों की थाप ने उनके साथ ताल मिलाई। 

यह भी पढ़े : यूपी में अब बारिश मचाएगी तबाही, 50 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट 

मध्यप्रदेश के खजुराहो में आयोजित कथक महाकुंभ में शहर के स्वराज कॉलोनी में संचालित नृत्य कला गृह की संचालिका नृत्य गुरु श्रद्धा निगम समेत उनकी आठ शिष्याओं ने प्रतिभाग करके जनपद का नाम रोशन किया और अपनी कला को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराया। 

नृत्य कला गृह की कत्थक कलाकारों में नृत्य गुरु श्रद्धा निगम समेत उनकी शिष्या छवि गुप्ता, शुभी गुप्ता, शैलजा पटेल, अनामिका धुरिया, आद्या तिवारी, सुप्रिया गुप्ता, स्वप्निल सक्सेना, राशिका ठाकुर शामिल रहीं।

यह भी पढ़े : यूरोपीय स्पेस एजेंसी ने पृथ्वी की ओर गिरते मृत उपग्रह की तस्वीर भेजी, खतरे की आशंका

कार्यक्रम के बाद सफलता से उत्साहित नृत्य गुरु निगम ने कहा कि कत्थक महाकुंभ का कार्यक्रम केवल विश्व कीर्तिमान स्थापित करने का अवसर ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की समृद्ध कला संस्कृति को विश्व पटल पर पहुंचाने का एक शानदार मंच रहा। 

उन्होंने सफल कार्यक्रम के आयोजन के लिए मध्यप्रदेश संस्कृति विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका पर सराहना की और विभाग की टीम को साधुवाद दिया। बताया कि जिस समय देश के कई राज्यों के डेढ़ हजार कत्थक कलाकारों ने मंच पर एक साथ प्रस्तुति शुरू की तो वहां का माहौल देखने लायक था।

यह भी पढ़े : उज्जैन : महाकाल मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए बनेगा पांच सितारा श्रेणी का सुविधा घर, मिलेंगी ये सुविधाएं

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0