राज्य निर्माण का समर्थन न करने पर बुनिमो ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र के 8 सांसदों के पुतले फूंकें

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव निकट आ रहे हैं। राजनैतिक दलों के साथ अपने आप को गैर राजनैतिक कहने वाले भी पूरा...

राज्य निर्माण का समर्थन न करने पर बुनिमो ने बुन्देलखण्ड क्षेत्र के 8 सांसदों के पुतले फूंकें

बुनिमो अध्यक्ष ने कहा, अगली बार सभी को भेजेंगे चूड़ियां

झांसी। जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव निकट आ रहे हैं। राजनैतिक दलों के साथ अपने आप को गैर राजनैतिक कहने वाले भी पूरा जोर लगाए हुए हैं। इसी के चलते आज एक बार फिर बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा (बुनिमो) के अध्यक्ष भानू सहाय के नेतृत्व आठ सांसदों के मुखौटों को फूंकते हुए कहा गया कि गत लोकसभा 2014 चुनाव में झांसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, राजनाथ सिंह एवं प्रधानमंत्री ने बुन्देलखण्ड राज्य तीन साल के भीतर बनवाने का वादा जनता ने किया था। 3 साल की जगह 9 साल 8 माह पूरे हो गए है परन्तु अभी तक कार्यवाही तक प्रारम्भ नहीं हुई है।

यह भी पढ़े : जालौन : पुलिस मुठभेड़ में चार गो तस्कर गिरफ्तार, दो को लगी गोली

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि बुन्देलखण्ड में अवैध खनन बंद कर दिया जाए तो हर बुन्देली को एक मारुति कार मिल जाएगी। ऐसा बोलकर बुंदेलियों की आस को चोट पहुंचाने का कार्य किया है। भाजपा से ही महोबा-हमीरपुर सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल द्वारा प्रथक अखण्ड बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के लिए संसद में रखा गया प्राइवेट बिल स्वीकार कर लिया गया पर अखंड बुन्देलखण्ड क्षेत्र के अन्य आठ सांसदों ने बिल का समर्थन तक नहीं किया। अगर बुन्देलखंड क्षेत्र के आठों सांसदों ने बिल का समर्थन किया होता तो अभी तक कैबिनेट की मंजूरी मिल जाती, जिससे राज्य निर्माण की प्रक्रिया साकार रूप लेना प्रारम्भ कर देती।

यह भी पढ़े : दमोह : प्राचार्य कक्ष के टायलेट में शिक्षक ने अपने हाथ की नस काटकर आत्महत्या कर ली

बुनिमो अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उमा भारती ने बुन्देलखण्ड के अधिवक्ताओं को धोखा देते हुए बुन्देलखण्ड में शीघ्र हाईकोर्ट निर्माण का वादा किया, उसका परिणाम भगवान रामराजा सरकार ने दे दिया। इस संसद का कार्यकाल पूरा होने को हैं, पर इन आठ सांसदों क्रमशः भानू वर्मा, विष्णु दत्त शर्मा, अनुराग शर्मा, वीरेंद्र खटीक, प्रह्लाद पटेल, राज बहादुर सिंह, आरके पटेल, संध्या राय ने बुन्देलियों की भावनाओं का अनादर कर राज्य निर्माण का समर्थन नहीं कर अन्याय किया है। पूर्व घोषणानुसार संसद सत्र के बीच में बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय के नेतृत्व में इन आठों सांसदों का मुखौटा एक साथ लगाकर इनका सामूहिक पुतला फूंका गया। उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में इसका खामियाजा सरकार को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि अगली बार मोर्चा सभी को चूड़ियां भेजने का काम करेगा।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : बांदा : गायब युवक की सरकारी स्कूल में मिली लाश, प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर की वारदात

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0