About Us

आज हम जिस बुन्देलखण्ड के नवनिर्माण की बात कर रहे हैं, वह कभी भारत का सर्वाधिक समृद्ध क्षेत्र था। जब पश्चिमी जगत जंगलों व कन्दराओं में भोजन के लिए भटक रहा था तब हमने पूरे विश्व कोवसुधैव कुटुम्बकमका ज्ञान दिया। आज उसी सांस्कृतिक व समृद्ध विरासत के लिए बुन्देलखण्डवासी तरस रहे हैं।

बुन्देलखण्ड को एक विश्वव्यापी पहचान दिलाने के लिए अगस्त 2013 में बुन्देलखण्ड न्यूज़ डॉट कॉम की शुरुआत की गई। हमने समाचारों को इंटरनेट के माध्यम से लोगों के कम्प्यूटर और मोबाइल तक पहुंचाया और इसी माध्यम ने बुन्देलखण्ड न्यूज़ डॉट कॉम को तेजी के साथ न कवेल बुन्देलखण्ड में अपितु इस क्षेत्र के बाहर भी लोकप्रिय किया। आज समाचार माध्यम की नवीन पीढ़ी (डिजिटल मीडिया) के रूप में बुन्देलखण्ड का पहला हिन्दी न्यूज पोर्टलबुन्देलखण्ड न्यूज डॉट कॉमनिरन्तर इस क्षेत्र की सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक व ऐतिहासिक घटनाओं को जनमानस के समक्ष प्रस्तुत करने मे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

उद्देश्य

हमारा उद्देश्य है कि बुन्देलखण्ड का प्रत्येक नागरिक इसके उन्नत विकास में भागीदार बने और हम युवाओं को बुन्देलखण्ड के नवनिर्माण का पथ दिखा सकें। एक जिम्मेदार मीडिया के रूप में सही को सही कहना और गलत को गलत कहना हमारा धर्म है और यही उद्देश्य भी।

संकल्प

यहां की अशिक्षा, पिछड़ापन, बेरोजगारी को दूर करने के लिए तथा यहां के विकास के लिए, लोगों में जागरूकता लाने के लिए मीडिया के रूप में हम लगातार प्रयासरत हैं। बुन्देलखण्ड न्यूज हर उस कार्य में कदम से कदम मिलायेगा, जो बुन्देलखण्ड को उन्नति के शिखर पर ले जायेगा।

बुन्देलखण्ड कनेक्ट

लेकिन इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि प्रिन्ट मीडिया का स्थान आज भी महत्वपूर्ण है। इसी लिए हमने ‘बुन्देलखण्ड कनेक्टके नाम से एक मासिक पत्रिका प्रकाशित करने का निर्णय लिया। इस मासिक पत्रिका को रजिस्ट्रार आफ न्यूजपेपर्स आफ इंडिया, नई दिल्ली से रजिस्टर कराया गया। जिसका रजिस्ट्रेशन नं. UPHIN2016/69028 है।

स्वामित्व

बुन्देलखण्ड विकास सोसाइटी

प्रकाशक

सचिन चतुर्वेदी

प्रकाशन स्थल

भूपत बाबू की कोठी के सामने, कटरा, बाँदा (उ.प्र.)

प्रबन्ध निदेशक

श्याम जी निगम

सम्पादक

सचिन चतुर्वेदी

वेब मास्टर

शोभित निगम, ग्वालियर (म.प्र.)

माॅडरेटर

शिवम निगम, बाँदा (उ.प्र.)

सम्पर्क

प्रधान कार्यालय, बुन्देलखण्ड न्यूज, स्टेशन रोड, बाँदा (उ.प्र.),

+91 9451269645 / 9415129400

This site uses cookies. By continuing to browse the site you are agreeing to our use of cookies.