बांदाःफसल रखवाली को किराए से लाये ऊंट को हिंसक सांड ने मौत के घाट उतारा

यूपी में सरकार द्वारा अन्ना गोवंशों को गौशाला में रखने का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सैकड़ो की तादाद में अन्ना घूम रहे गोवंश किसानों की फसल को सफाचट कर रहे हैं। जब इन गोवंशों से फसल ...

बांदाःफसल रखवाली को किराए से लाये ऊंट को हिंसक सांड ने मौत के घाट उतारा

यूपी में सरकार द्वारा अन्ना गोवंशों को गौशाला में रखने का दावा किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सैकड़ो की तादाद में अन्ना घूम रहे गोवंश किसानों की फसल को सफाचट कर रहे हैं। जब इन गोवंशों से फसल को बचाने के लिए किसान एक ऊंट किराए पर लेकर आए तो हिंसक सांड ने ऊंट को भी मौत के घाट उतार दिया। ऊंट को बचाने आए एक किसान को भी लहूलुहान कर दिया। जिससे क्षेत्र के किसानों में दहशत व्याप्त है। यह घटना जिले के पैलानी थाना क्षेत्र के पिपरहरी गांव में शनिवार को हुई।  

यह भी पढ़े:बांदाःट्यूशन पढ़ने जा रही बीए की छात्रा को ट्रक ने कुचला, मौत

पिपरहरी गांव के किसान संजय सिंह चंदेल ने बताया कि गांव के लोग अपने खेतों की फसलों की रखवारी करने के लिए अमलोर गांव से किराए का ऊंट बुलवाया था। जिसे आक्रामक और हिंसक सांड ने आज उसे भी सींग घुसेड़ कर मौत के घाट उतार दिया। गांव के किसान बबलू द्विवेदी, राम अवतार कछवाह, बहादुर सिंह चंदेल, रमेश सिंह सहित कई किसानों ने जानकारी देते हुए बताया है कि अब यह जंगली जानवर किसानों के ऊपर भी हमला करने से नहीं चूकते हैं। आज इसी के चलते हिंसक सांड ने ऊंट को बचाने के चक्कर में नन्हे परिहार का हाथ भी फैक्चर कर दिया।

यह भी पढ़े:बांदाः हिरण का शिकार करने वाला एक गिरफ्तार दो साथी फरार

किसानों के समक्ष इस समय विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। अब तक सैकड़ो बीघे किसानो की फसलों को यह जंगली गायें तथा सांड नष्ट भ्रष्ट कर चुके हैं। किसानों के सामने अब अपना परिवार चला पाना भी मुश्किल हो रहा है। दिन की नींद तथा रात का चौन किसानों का फसल रखवाली में कटता है, फिर भी फसल नहीं बचा पा रहे हैं।

यह भी पढ़े:चित्रकूट एक्सप्रेस व बुंदेलखंड एक्सप्रेस, अब इन स्टेशनों पर भी रुकेंगी

वहीं ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह हिंसक सांड पिछले चार दिनों से इस क्षेत्र में घूम रहा है। मजाल क्या है कि कोई किसान उसे अपने खेत से बाहर कर दें। ऐसी स्थिति में पिपरहरी गांव से किसानों के समक्ष अपनी फसलों के साथ-साथ अपनी जान बचाना भी एक बहुत बड़ी चुनौती बनकर रह गया है।
यह भी पढ़े:बांदा:दो नगर पालिका व नगर पंचायतों के ईओ का स्थानांतरण

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0