बांदा को मिला एक और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल 

चिकित्सा के क्षेत्र में बांदा में रविवार को एक और उपलब्धि और जुड़ गई । यहां के नरैनी रोड स्थित नर्सरी के गेट के सामने आयुष्मान सुपर स्पेशलिटी ...

बांदा को मिला एक और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल 

 चिकित्सा के क्षेत्र में बांदा में रविवार को एक और उपलब्धि और जुड़ गई । यहां के नरैनी रोड स्थित नर्सरी के गेट के सामने आयुष्मान सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल गुर्दा, मूत्र रोग एवं सर्जरी सेंटर का शुभारंभ हो गया। समारोह में मुख्य अतिथि पद्मश्री उमाशंकर पांडे, डाक्टर सुनील कौशल प्राचार्य रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज बांदा और पूर्व विधायक नरैनी राजकरण कबीर ने फीता काटकर हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। 

यह भी पढ़े :बांदा : रंजिशन घर में सोते समय युवक की गोली मारकर हत्या

इस हॉस्पिटल की डायरेक्टर डाक्टर प्रिया दीक्षित त्रिपाठी (एनेस्थीसिया एन्ड क्रेटकल केयर) एक्सपर्ट ने बताया कि हमारे हॉस्पिटल में गुर्दा, एवं मूत्र रोग के रोगियों को अब दूसरे जनपदों में भटकना नहीं पड़ेगा। इस हॉस्पिटल में मूत्र मार्ग की पथरी, प्रोस्टेट का बढ़ना,मूत्र नलिका सम्बन्धी रोग, पेशाब नली से खून आना, सेक्स से सम्बंधित बीमारियां, किडनी एवं मूत्र मार्ग के कैंसर, किडनी फेल, डायलेसिस, हर्नियां,ब्रेस्ट गांठ व शरीर के अन्य हिस्सों की गांठों का उपचार, पित्त की थैली का दूरबीन विधि से ऑपरेशन आदि की सुविधा मिलेगी। आधुनिक मशीनों के द्वारा यूरोलॉजी के सभी ऑपरेशन होंगे। हर मर्ज के इलाज के साथ साथ इस हॉस्पिटल में लगभग सभी प्रकार की जांचों की भी सुविधा उपलब्ध है।गुर्दा, एवं मूत्र रोग (यूरॉलजी ) के अलावा ह्रदय रोग के रोगियों का उपचार जनपद के जाने माने वरिष्ठ चिकित्सक डा. के एल पांडे द्वारा किया जाएगा। 24 घण्टे इमरजेंसी सेवा चालू रहेगी ।

यह भी पढ़े : डीआरएम झांसी ने यात्रियों को ट्रेनों में ज्वलनशील पदार्थ न ले जाने की हिदायत दी

इस मौके पर मुख्य अतिथि पद्मश्री उमाशंकर पांडे ने कहा कि बांदा जनपद के लिए ये हॉस्पिटल संजीवनी साबित होगा। रानी दुर्गावती मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. एस के कौशल ने कहा कि प्राइवेट सेक्टर में इस तरह के हॉस्पिटल बढ़ने से कम्पीटीशन होगा जिससे काम मे गुणवत्ता बढ़ेगी। पूर्व विधायक राजकरन कबीर ने हॉस्पिटल के संचालाकों को शुभकामनाएं दी।इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष मालती बासु,अनिल श्रीवास्तव सीएमओ बांदा, सदर विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ, डाक्टर सऊद उज़ जमा सादी भाई, पुष्कर द्विवेदी, सहित जनपद के सैकड़ों गणमान्य लोग मौजूद रहे। 
यह भी पढ़े :बांदाःनाती को बाबा ने जमीन में नही दिया हिस्सा,,नाराज नाती बन गया शैतान किया ये काम

What's Your Reaction?

like
2
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
1
wow
0