चित्रकूट : नपं अध्यक्ष संजीव मिश्र ने व्यापारियों के साथ की बैठक

नगर पंचायत के प्रांगण में नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव मिश्र की अध्यक्षता में अनाधिकृत रूप से लग रही सब्जी

चित्रकूट : नपं अध्यक्ष संजीव मिश्र ने व्यापारियों के साथ की बैठक

अतिक्रमण न करने की दी गई हिदायत

राजापुर (चित्रकूट)। नगर पंचायत के प्रांगण में नगर पंचायत अध्यक्ष संजीव मिश्र की अध्यक्षता में अनाधिकृत रूप से लग रही सब्जी मण्डी तथा पॉलीथिन प्रतिबन्ध पर कस्बे के व्यापारियों के साथ बैठक हुई।

यह भी पढ़े : ब्रिटिश काल से चली आ रही इस ट्रेन के पूजन की परंपरा, तीसरी पीढी में भी परंपरा बरकरार

अध्यक्ष ने कहा कि तुलसी जन्म स्थली होने के चलते कई प्रांन्तो से दर्शनार्थी आते हैं, लेकिन सब्जी विक्रेताओं के बेतरतीब दुकाने लगाने से तुलसी जन्म कुटीर, मानस पीठ, सिद्ध संकट मोचन मंदिर पहुंचने में काफी दिक्कतें होती है। उन्होंने कहा कि कस्बे के विकास, स्वच्छ व सुन्दर बनाने के लिए सहभागिता आवश्यक है। प्रभारी निरीक्षक मनोज सिंह ने कहा कि व्यापारी निर्धारित सीमा के अन्दर ही दुकानें लगायें। तिरपाल, टीन शेड लगाना पूर्ण रुप से प्रतिबन्धित है। सड़क में ठेलिया, छोटे, बड़े वाहन खड़े करने पर कार्रवाई की जाएगी। व्यापारी जो वाहन से सब्जी या अन्य सामग्री सुबह आठ बजे तक वाहन खाली करा लें। इसके बाद बाजार के अन्दर मिलने पर ऐसे वाहनों को सीज कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़े : बीजेपी इन 12 नेताओं को सीएम योगी से नहीं मिलवाया, गुस्से में इन नेताओं ने डीएम को भेजा चाय का पेमेंट

अधिशाषी अधिकारी बीएन कुशवाहा ने कहा कि कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने के बावजूद नहीं हटाया जा रहा। रविवार की बैठक में व्यापारियों को अवगत कराया गया कि सड़क पटरी पर अतिक्रमण करते हुए पाया गया तो पांच सौ रुपये प्रतिदिन के हिसाब से धनराशि वसूली जायेगी। सामग्री भी जब्त होगी। उन्होनें बताया कि कस्बे में प्रतिबन्धित पॉलीथिन एवं थर्माकोल को बेचने से रोकने के लिए छापेमारी भी की गयी है। जिसमें लगभग 14 हजार जुर्माने के रूप में वसूली गयी है। इस मौके पर उपनिरीक्षक मुकेश सिंह परिहार, उद्योग व्यापार मंडल नगर अध्यक्ष अनिल गुप्ता, सुभाषचन्द्र अग्रवाल, शिवपूजन गुप्ता, सुनील मिश्रा, सतीश मिश्रा, शंकर दयाल जायसवाल, आदि व्यापारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0