डीएम ने बच्चों को बांटी खेल सामग्री

नीति आयोग की सहयोगी संस्था पिरामल फाउंडेशन के कार्यक्रम प्रबंधक अनिल शुक्ला ने बेसिक शिक्षा विभाग के जरिए...

डीएम ने बच्चों को बांटी खेल सामग्री

पिरामल फाउंडेशन ने सौ विद्यालयों के लिए छलांग कार्यक्रम के तहत वितरित कराया खेलकूद सामग्री

चित्रकूट। नीति आयोग की सहयोगी संस्था पिरामल फाउंडेशन के कार्यक्रम प्रबंधक अनिल शुक्ला ने बेसिक शिक्षा विभाग के जरिए छलांग योजना के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कोलगदहिया में कार्यक्रम आयोजित कर सौ विद्यालयों के लिए खेलकूद सामग्री वितरित की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीएम अभिषेक आनंद ने सांकेतिक रूप में 12 विद्यालयों को सामग्री बांटी। इस दौरान छलांग टीम ने बच्चों को यातायात गतिविधि कराई। 

यह भी पढ़े : हिन्दू धर्म में बसन्त पंचमी का विशेष महत्व, स्नान करने उमड़ी भीड़

कार्यक्रम प्रबंधक ने बताया कि रामकृपा एजुकेशनल ट्रस्ट एवं प्रजयतन संस्था के संयोजकतत्व में छलांक कार्यक्रम सौ स्कूलों में संचालित किया जा रहा है। इस अवसर पर डीएम ने पिरामल संस्था के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि खेलकूद में छात्र, छात्राओं के लिए यह महत्वपूर्ण है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लव प्रकाश यादव को निर्देश दिए कि संस्था के कार्यों का लाभ लिया जाये। प्रधानाध्यापकों से कहा कि खेल सामग्री सुव्यवस्थित रखने की जिम्मेदारी रहेगी। खरौंघ ग्राम पंचायत के प्रधान लवकुश यादव ने बताया कि पिरामल संस्था के नेतृत्व में उन्हे पिरामल स्कूल ऑफ लीडरशिप (झुंझुनू) राजस्थान जाने का मौका मिला। जहाँ उन्हे उच्च स्तर पर संस्था के पदाधिकारियों ने जीपीडीपी की ट्रेनिंग दी। ऐसी ट्रेनिंग ग्रामसभा विकास में सहायक है। कार्यक्रम के अंत में जिलाधिकारी ने बच्चों को चाकलेट वितरित किया।

यह भी पढ़े : किसान संगठनों की सभी मांगे पूरी किए जाने की बेकार जिद

इस अवसर पर रेडक्रास सोसायटी के केशव शिवहरे, बीडीओ, बीईओ, प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, पिरामल संस्था से प्रोग्राम लीडर विमल श्रीवास्तव, गरिमा, हर्षिता, जयराज, गौरव, रामकृपा एजुकेशनल ट्रस्ट के प्रोग्राम मैनेजर जितेंद्र श्रीवास्तव, राहुल, रवि, बृजेश, प्रजयतन से अमित श्रीवास्तव प्रोग्राम मैनेजर, नीलू, विजय, अनुज, प्रेमचंद, सूर्यकांत आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0