झांसी : भाजपा नेता के पुत्र ने ही रची थी खुद की लूट की साजिश

बीते रोज दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों द्वारा 7 लाख की लूट को अंजाम देने वाले बदमाशों को मऊरानीपुर...

झांसी : भाजपा नेता के पुत्र ने ही रची थी खुद की लूट की साजिश

झांसी। बीते रोज दिनदहाड़े नकाबपोश बदमाशों द्वारा 7 लाख की लूट को अंजाम देने वाले बदमाशों को मऊरानीपुर पुलिस व एसओजी टीम ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगने से घायल हो गया तो दूसरा बैग, तमंचे व बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने पूछताछ में बताया कि भाजपा नेता के पुत्र व शराब व्यवसायी के कहने पर ही दोनों ने घटना को अंजाम दिया था। पुलिस को वादी और उसके दोस्त का घटना की योजना बनाते हुए ऑडियो भी मिला है।

यह भी पढ़े : चित्रकूट विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी की गाड़ी पर पथराव

घटना के बाद से ही डीआईजी जोगेन्द्र सिंह व एसएसपी राजेश एस ने मऊरानीपुर में डेरा डाल दिया था। खुलासे में लगी मऊरानीपुर कोतवाली पुलिस, प्रभारी निरीक्षक जेपी पाल सहित एसओजी टीम लगातार दबिश दे रही थी। सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद बदमाशों की शिनाख्त में पुलिस जुटी ही थी। तभी शुक्रवार की सुबह तड़के करीब साढ़े तीन बजे मुखबिर से सूचना मिली कि दो बदमाश बाइक पर सवार होकर भागने की फिराक में है। जिन्हें पुलिस द्वारा छतरपुर बाईपास पड़ाव मैदान के पास घेर लिया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : नेत्र विशेषज्ञ सम्मेलन में डा. बी. के. जैन सहित छः नेत्र चिकित्सक अलग अलग अवार्डों से हुए सम्मानित

पुलिस को देख बदमाशों ने पुलिस टीम के ऊपर गोली चला दी। वहीं पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायर किया तो एक बदमाश के पैर में गोली जा लगी। वहीं दूसरे बदमाश को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाश अंकुश व राहुल गांधीगंज निवासी बताये गए। दोनों ने जुर्म कबूलते हुए बताया कि उन्होंने उक्त घटना वादी ऋषभ राजपूत के कहने पर ही कारित की थी। उन्होंने बताया की ऋषभ के ऊपर कर्जा था। जिसको चुकाने को लेकर उसने इस घटना को करने के लिए एक साथी से कहा। और दोनों बदमाशों को लूट करने के पैसे भी तय हुए थे। जिसका एक ऑडियो भी पुलिस के हाथ लगा है।

यह भी पढ़े : क्रिकेट का कोहिनूर विराट कोहली

बोले एसपी देहात, 7 लाख नहीं 80 हजार

एसपी देहात गोपीनाथ सोनी ने बताया कि 7 लाख की लूट की रचना रचने वाले ऋषभ के बैग में सिर्फ 80 हजार रुपए थे। जो बदमाशों के पास से बरामद हुए हैं। इसके साथ ही दो अवैध तमंचा और बाईक भी पुलिस ने बरामद की है। अन्य दो आरोपितों की तलाश में मऊरानीपुर पुलिस जुटी हुई है।

ये था पूरा षड्यंत्र

एसपी देहात ने बताया कि इस षड्यंत्र की तैयारी पिछले 3 माह से चल रही थी। पिछले सोमवार को भी लूट की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया गया था, लेकिन असफल रहा। इससे पूर्व भी एक बार प्रयास किया जा चुका था, लेकिन बीते रोज इस घटना को कारित किया गया।

यह भी पढ़े : राम ने कर दी श्याम की हत्या, दोनों आपस में दोस्त थे

उन्होंने बताया कि वादी भाजपा नेता के पुत्र ऋषभ के ऊपर गलत आदतों के चलते कर्जा हो गया था। उसी को चुकाने के लिए उसने अपने मित्र आशीष के साथ मिलकर इस षड्यंत्र की योजना बनाई थी। इसका ऑडियो भी पुलिस के हाथ लगा है। घटना करने वाले दोनों बदमाशों को 80 हजार रुपये तय हुए थे। बाकी 6 लाख 40 हजार कर्ज चुकाने के लिए पहले ही निकाल लिए गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0