लोस चुनाव 2024 : मप्र में दूसरे चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश की सात सीटों के लिए नामांकन पत्र जमा करने का आज यानि गुरुवार को अंतिम...

लोस चुनाव 2024 : मप्र में दूसरे चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज

अब तक 54 प्रत्याशियों ने 73 नाम निर्देशन पत्र किए जमा

भोपाल। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रदेश की सात सीटों के लिए नामांकन पत्र जमा करने का आज यानि गुरुवार को अंतिम दिन है। दोपहर तीन बजे तक रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में पहुंचने वाले प्रत्याशियों के ही नामांकन पत्र स्वीकार किए जाएंगे। बता दें कि दूसरे चरण के लिए 28 मार्च से नामांकन पत्र भरने की शुरुआत हुई थी। अभी तक 54 प्रत्याशियों ने 73 नामाकंन पत्र जमा किए हैं।

यह भी पढ़े : शुभ और दुर्लभ संयोग में होगी चैत्र नवरात्रि की शुरुआत, घोड़े पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा

गौरतलब है कि दूसरे फेस में प्रदेश की 7 सीटों पर वोटिंग होगी। प्रदेश के रीवा और दमोह में सबसे अधिक 10-10 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किया है। लोकसभा संसदीय क्षेत्र टीकमगढ़ में 3 प्रत्याशियों ने 5 नाम-निर्देशन पत्र, दमोह में 7 प्रत्याशियों ने 8, खजुराहो में 7 प्रत्याशियों ने 11, सतना में 3 प्रत्याशियों ने 7, रीवा में 6 प्रत्याशियों ने 6, नर्मदापुरम में 5 प्रत्याशियों ने 7 और बैतूल में 2 प्रत्याशियों ने 2 नामांकन पत्र दाखिल किया हैं।

यह भी पढ़े : छतरपुर : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खजुराहो से भरा नामांकन

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल में चुनाव होने हैं। 5 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 8 अप्रैल तक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। इन सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। सभी चरणों के मतदान की मतगणना 4 जून को होगी।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा : एक हाथ के बजाय दोनों का ऑपरेशन कर डाला

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0