प्रबंधन को इनोवेटिव और जॉब प्रोवाइडर बताया

प्रबंधन विभाग जगदगुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय द्वारा वाणिज्य और प्रबंधन में हालिया रुझान विषय पर...

प्रबंधन को इनोवेटिव और जॉब प्रोवाइडर बताया

चित्रकूट। प्रबंधन विभाग जगदगुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय द्वारा वाणिज्य और प्रबंधन में हालिया रुझान विषय पर आयोजित राष्ट्रीय सेमिनार अष्टावक्र सभागार में किया गया। समापन सत्र की अध्यक्षता संकाय प्रभारी डा अमित अग्निहोत्री, मुख्य अतिथि प्रो पुष्पेंद्र कुमार दिल्ली विश्वविद्यालय, अधिष्ठाता डा महेंद्र कुमार उपाध्याय, डा विनोद कुमार मिश्रा, विभाग प्रभारी दलीप कुमार व अन्य विश्वविद्यालय के शिक्षकों की उपस्थिति में हुआ। समापन सत्र में संगोष्ठी के आयोजन सचिव द्वारा संगोष्ठी रिपोर्ट को प्रस्तुत किया गया।

यह भी पढ़े : विशेष योगदान के लिये महिला आरक्षी सम्मानित

अपने वक्तव्य में संगोष्ठी के उद्घाटन से लेकर तकनीकी सत्रों में प्रस्तुत शोध पत्रों और विभिन्न तकनीकी सत्रों में आए विषय विशेषज्ञों की जानकारी प्रस्तुत की। उन्होंने कहा संगोष्ठी में अनेकों विद्यार्थियों, शोधार्थियों और शिक्षकों द्वारा शोध पत्र प्रस्तुत किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा अपने उद्बोधन में संगोष्ठी को अत्यंत सराहा गया। प्रबंधन को इनोवेटिव और जॉब प्रोवाइडर बताया। आपने सभी विद्यार्थियों को अपने सकारात्मक सोच के साथ जीवन में नए ट्रेंड्स को अपनाने तथा व्यावसायिक ट्रेंड्स से जोड़कर अपनाने  को कहा। कहा कि संगोष्ठी में चयनित विषय आज के बदलते परिवेश व व्यावसायिक उपयोगिता को सार्थक सिद्ध करता है, साथ ही आशा की कि भविष्य में इस तरह की संगोष्ठी के द्वारा बदलते व्यवसायिक ट्रेंड्स को सरल ढंग से विद्वानों की विद्वता के माध्यम से सरल बनाया जा सकता है। संगोष्ठी को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए पूरी टीम की तारीफ की। अध्यक्षीय उद्बोधन में अध्यक्ष द्वारा संगोष्ठी को सराहा गया। कहा कि इस तरह की संगोष्ठी से नए विचारों को प्राप्त कर देश निर्माण में इसकी उपयोगिता सिद्ध की जा सकती है।

यह भी पढ़े : बुन्देलखण्ड के किसानों को सौगात, बिजली के बिल में प्रतिमाह मिलेगी इतनी छूट

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संयोजक भविष्या माथुर, संगोष्ठी समन्वयक दलीप कुमार, आयोजन सचिव रवि प्रकाश शुक्ला की भूरी भूरी प्रशंशा की। संगोष्ठी में आए हुए अथितियो का धन्यवाद ज्ञापन विभाग प्रभारी दलीप कुमार द्वारा दिया गया। कार्यक्रम का संचालन का दायित्व सेमिनार संयोजक भविष्या माथुर ने किया। यह जानकारी सूचना जनसंपर्क अधिकारी सुधीर कुमार द्वारा दी गई।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0