प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करायें उद्यमियों की समस्याएं : डीएम

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई...

प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करायें उद्यमियों की समस्याएं : डीएम

उद्योग बंधु की बैठक कर अधिकारियों को दिए निर्देश

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि उद्योग बन्धु की बैठक में विशेषकर वन विभाग, विद्युत विभाग, बैंकर्स व राजस्व से संबंधित उद्यमियों ने जो समस्याएं रखी है उनको प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराया जाए। कहां कि चित्रकूट में उद्यम लगाने के लिए उद्यमी उत्साहित है। ताकि यहां पर उद्योग स्थापित होने पर जनपद के लोगों को रोजगार मुहैया हो सके। उन्होंने उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र को निर्देश दिए कि जिन विभागों की समस्याएं उद्यमियों द्वारा दी गई है उन्हें दो दिन के अंदर संबंधित विभागों में भेज कर निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। निवेश मित्र पोर्टल में जो उद्यमी स्तर पर प्रार्थना पत्र लंबित है तो उनसे संपर्क कर निस्तारण कराया जाए। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना पर संबंधित बैंकों से कहा कि जिन बैंकों में आवेदन पत्र अभी भी लंबित है उनका तत्काल निस्तारण करें। उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र से कहा कि सीएफसी के कार्य को शुरू कराया जाए। अगर कोई समस्या है तो उसे तत्काल निराकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी बैंकों ने एक जनपद एक उत्पाद ऋण सहायता योजना एवं प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में अच्छा कार्य किया है। भारतीय स्टेट बैंक से कहा कि प्रगति कम है। प्रगति बढ़ाकर लाभान्वित कराए। 

यह भी पढ़े : चित्रकूट : कोतवाली पुलिस ने चार बाइको समेत चार शातिरों को किया गिरफ्तार

डीएम ने अभिविहीत अधिकारी को निर्देश दिए कि मै. सहस्त्र भुज प्राइवेट लिमिटेड के लाइसेंस का कार्य जो लंबित है उसे फरवरी माह में ही जारी कराए। उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र से कहा कि धारा 116 के अंतर्गत जो तहसील कर्वी में प्रकरण लंबित है उसे उप जिलाधिकारी से रिपोर्ट प्राप्त कर उपलब्ध कराए। उप जिलाधिकारी मानिकपुर से कहा कि जो वन विभाग के अंतर्गत भूमि संबंधी मामले लंबित है उसमें वन विभाग और राजस्व विभाग की टीम का गठन कर निस्तारण कराया जाए। प्रभागीय वनाधिकारी के साथ बैठकर टाइगर रिजर्व क्षेत्र के अंतर्गत जो एरिया आ रहा है उसका सीमांकन कराए। ताकि वहां पर जो उद्यमी उद्योग स्थापित करना चाहते हैं तो वह लगा सके।

यह भी पढ़े : बुन्देलखण्ड के इस रेलवे स्टेशन से छह फरवरी तक इन नौ ट्रेनों का संचालन निरस्त

बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, एसडीएम मानिकपुर रामजन्म यादव, सीओ यातायात राजकमल, उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र एसके केसरवानी, जिला उद्यान अधिकारी प्रतिभा पांडेय, अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक तुलसीराम, परियोजना अधिकारी नेडा एके श्रीवास्तव, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजेंद्र कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक सियाराम द्विवेदी, उप प्रभागीय वनाधिकारी हरिशंकर सिंह सहित संबंधित अधिकारी व डीसीबी अध्यक्ष पंकज अग्रवाल, व्यापार मंडल के सुनील द्विवेदी, गुलाबचंद्र गुप्ता, राहुल गुप्ता, अरुण गुप्ता, फूलचंद कुशवाहा, विवेक अग्रवाल, गिरीश अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : रिटायर्ड सदर कानूनगो अयोध्या बाबू को श्रद्धांजलि

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0