मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सुरक्षा में 36 एनएसजी कमांडो तैनात, शनिवार को आएंगे गृह नगर उज्जैन

सीएम डॉ. मोहन यादव शनिवार को शहर आएंगे। इस बार पूरा नगर उनका स्वागत कर सकेगा...

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की सुरक्षा में 36 एनएसजी कमांडो तैनात, शनिवार को आएंगे गृह नगर उज्जैन

उज्जैन। सीएम डॉ. मोहन यादव शनिवार को शहर आएंगे। इस बार पूरा नगर उनका स्वागत कर सकेगा। स्वागत के लिए पूरे शहर में 300 से ज्यादा मंच बनने की संभावना है। पार्टी ने सभी कार्यकर्ताओं को गाइडलाइन भी जारी कर दी है कि कोई भी सीएम को कार से न उतारे और फूल न फेंके। पुष्पहार चलते समय प्रदान करें। डीजे आदि भी निर्धारित आवाज में ही बजाएं। डॉ. यादव को जेड प्लस सुरक्षा दे दी गई है। वे अब 24 घंटे सुरक्षा घेरे में रहेंगे। सीएम बनने के बाद डॉ. यादव दूसरी बार शहर आ रहे हैं, लेकिन इस बार वे लोगों के बीच आएंगे। दोपहर करीब 1 बजे सीएम के आने की संभावना है। वे दोपहर 3 बजे दशहरा मैदान से निकलने वाली विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। रैली में करीब दस हजार लोगों के आने की संभावना है। इसमें ग्रामीण क्षेत्रों के हितग्राही भी शामिल होंगे। शहर आने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा। स्वागत रैली के लिए गुरुवार को पार्टी नेताओं ने कार्यकर्ताओं को खास निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़े : महिला जज की चिट्ठी से भूचाल, सुप्रीम कोर्ट ने रातों-रात हाईकोर्ट से मांगा जवाब

सभी को हिदायत दी गई है कि कोई भी सीएम पर फूल नहीं फेंकेगा। केवल पंखुड़ियों से ही स्वागत करना है। यह भी कहा गया है कि सीएम को कार से नीचे उतरने के लिए आग्रह न करें। सीएम सिक्योरिटी के निर्देशों के आधार पर ये हिदायतें दी गई हैं।

बैठक में विधायक अनिल जैन कालूहेड़ा, महापौर मुकेश टटवाल, वरिष्ठ नेता रूप पमनानी, पूर्व विधायक पारस जैन, विशाल राजोरिया आदि शामिल थे। नगर भाजपा अध्यक्ष विवेक जोशी ने बताया 200 से अधिक स्वागत मंच लगाने के प्रस्ताव शुक्रवार तक ही आ चुके हैं। शनिवार को यह संख्या और बढ़ सकती है। करीब 300 मंच स्वागत के लिए रैली मार्ग में लगाए जा सकते हैं। जैन मंदिर में हुई समाजजनों की बैठक में स्वागत मंच के लिए लोग आतुर दिखाई दिए।

यह भी पढ़े : छतरपुर : अयोध्या मंदिर के पुजारी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एक हिरासत में

बुलेट प्रूफ कार में रहेंगे, एनएसजी कमांडो रहेंगे तैनात

जेड प्लस सुरक्षा के तहत सीएम डॉ. यादव को बुलेट प्रूफ कार दी गई है। उनकी सुरक्षा में 36 एनएसजी कमांडो, दो एसपी, दो एएसपी और चार डीएसपी, विशेष सुरक्षा बल के जवान और राज्य पुलिस के हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे। इसके अलावा 15 से 18 गाड़ियों का कारकेड होगा। काफिले में एक बुलेटप्रूफ कार भी शामिल है जिसमें वह सवार रहेंगे।

सीएम की सभा कहां होगी, इसको लेकर अनिश्चय की स्थिति बनी हुई है। शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने दशहरा मैदान की तैयारियों का निरीक्षण भी किया।

यह भी पढ़े : मुख्तार अंसारी को दूसरे राज्य की जेल में ट्रांसफर की मांग पर उप्र सरकार को नोटिस

रैली महाकाल से निकालने की थी तैयारी

सीएम डॉ. यादव के स्वागत के लिए शनिवार को निकलने वाली रैली महाकाल मैदान से निकालने की तैयारी थी, लेकिन विकसित भारत यात्रा की प्रदेश में उज्जैन से शुरुआत करने के कार्यक्रम के कारण दशहरा मैदान को तय किया गया।

हिंदुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश विधानसभा की सुरक्षा में बढ़ायी गयी चेकिंग

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0