चुप्पी तोड़ो, खुल कर बोलो जागरूकता संगोष्ठी संपन्न

चुप्पी तोड़ो, खुल कर बोलो जागरूकता संगोष्ठी कस्बे के माधवगंज स्थित बारात घर में प्रभारी निरीक्षक भास्कर ..

चुप्पी तोड़ो, खुल कर बोलो जागरूकता संगोष्ठी संपन्न
संगोष्ठी में जागरुक करते थानाध्यक्ष भास्कर मिश्रा।

राजापुर (चित्रकूट)।

चुप्पी तोड़ो, खुल कर बोलो जागरूकता संगोष्ठी कस्बे के माधवगंज स्थित बारात घर में प्रभारी निरीक्षक भास्कर मिश्रा की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

संगोष्ठी में महिला आरक्षी नीतू नायक, अंजू वर्मा, रीना यादव, निशा अहिरवार ने कहां कि प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए प्रत्येक थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना की है। सुरक्षा संबंधी हेल्प लाइन नंबर जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- अगर आप की ट्रेन छूट जाये और उसी ट्रेन में उसी दिन सफर करना चाहें, तो जाने ये नियम

गुड टच और बैड टच की व्याख्या करते हुए बताया कि यदि किसी भी व्यक्ति के द्वारा महिलाओं, बालिकाओं को अच्छी नियत से छूता है तो उसे गुड टच कहते हैं और यदि किसी भी व्यक्ति के द्वारा बुरी नियत से से छुआ जाता है तो उसे बैड टच की संज्ञा दी जाती है।

ऐसे में तुरंत महिला हेल्पलाइन के माध्यम से अवगत करा सकती हैं। प्रभारी निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने कहा कि नारी सशक्तिकरण, आत्मनिर्भरता, स्वालंबन से स्वच्छ और सुंदर समाज की स्थापना हो सकती है। महिला हेल्प लाइनों को प्रदेश में लागू किया है।

जिसमें 1090 वीमेन पावर लाइन, 181, 108 एंबुलेंस सेवा, 112 पुलिस आपातकालीन सेवा, 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन, 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन, 102 स्वास्थ्य सेवाओं के अलावा थाने में महिला हेल्प डेस्क की मदद ले सकती हैं। कॉलेजों मैं पढ़ने वाली छात्राओं के लिए स्कूल में शिकायती पेटिका भी लगाई गई हैं। महिलाओं, बालिकाओं से कहा कि चुप्पी तोड़ो खुल कर बोलो। जिससे अपराधियों के हौसले पस्त हो सके।

संगोष्ठी में समाजसेवी अशोक द्विवेदी, वरिष्ठ उपनिरीक्षक रामवीर सिंह, आंगनबाड़ी प्रभारी सुधा कसौधान, सहायिका पूनम वर्मा, गणेश प्रसाद द्विवेदी, सभासद राममिलन वर्मा, जयशंकर सहित दर्जनों महिलाएं, बालिकाएं मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- झाँसी रेल मंडल के सांसदों की महाप्रबंधक के साथ हुई बड़ी बैठक, स्टेशनों के बदलेंगे नाम

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0