चित्रकूट : भरतकूप और लैना बाबा में दीपोत्सव

अयोध्या में रामलाल प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी तक 22 स्थानों पर दीपोत्सव की कड़ी में भरतकूप और लैना बाबा में...

चित्रकूट : भरतकूप और लैना बाबा में दीपोत्सव

धर्मनगरी में चहुँओर प्रभु श्रीराम की जय जयकार

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी तक 22 स्थानों पर हो रहा कार्यक्रम

चित्रकूट। अयोध्या में रामलाल प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी तक 22 स्थानों पर दीपोत्सव की कड़ी में भरतकूप और लैना बाबा में कार्यक्रम आयोजित किया गया । अब तक 15 स्थानों पर दीपोत्सव, पूजन और संकीर्तन के कार्यक्रम हुए। धर्मनगरी में   चहुँओर प्रभु श्री राम की जय जयकार है।

यह भी पढ़े : दमोह : अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व किया दीपदान

मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीपदास महराज और बुंदेली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह की टीम द्वारा रामशैय्या, बूडे हनुमान मंदिर, सूरजकुण्ड, सती अनुसुइया, स्फटिकशिला, तोतामुखी हनुमान जी, पर्णकुटी, यज्ञवेदी मंदिर, सुतीक्षण मुनि आश्रम, सरभंगा, पम्पापुर, कोटितीर्थ, देवांगना, भरतकूप और लैना बाबा समेंत 15 जगहों पर दीपोत्सव, पूजन और संकीर्तन का कार्यक्रम किया गया। 22 जनवरी को भव्य कार्यक्रम मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर में होगा। मंदिर के पुजारी विपिन बिहारी महराज ने बताया कि 22 को सुबह से ही पूजन, संकीर्तन और अनुष्ठान शुरु होंगे।  शयन आरती तक राजाधिराज मंदिर में राममय माहौल रहेगा। बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने लोगों से 22 जनवरी को घरों प्रतिष्ठानों, मठ -मंदिरों को दीपों से सजाने और संकीर्तन करने  की अपील की है।

यह भी पढ़े : उप्र : अगले पांच दिनों तक उत्तर भारत में छाया रहेगा घना कोहरा

भरतकूप और लैना बाबा में दीपोत्सव, पूजन और संकीर्तन का  कार्यक्रम हुआ। इस मौके पर महंत लवकुश दास, नारायण दास, प्रदीप द्विवेदी, अखिलेश त्रिपाठी, हरिशरण सिंह पटेल, पुष्पराज विश्वकर्मा समेंत अन्य भक्तजन मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : जय बजरंग सेना ने आयोजन को लेकर बनाई रूपरेखा

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0