मैन पावर बढ़ाकर कार्य की प्रगति कराएं : डीएम

डीएम अभिषेक आनन्द ने देवांगना घाटी के पास उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश की सीमा में बन रहे अंतरराज्यीय...

मैन पावर बढ़ाकर कार्य की प्रगति कराएं : डीएम

डीएम ने सीमा गेट, सड़क चौड़ीकरण, बाणगंगा नदी पर सेतु का किया निरीक्षण

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द ने देवांगना घाटी के पास उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश की सीमा में बन रहे अंतरराज्यीय, अंतरराष्ट्रीय गेट का निरीक्षण किया। कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि गेट पर उत्तर प्रदेश में आपका स्वागत के लिए स्टील या पत्थर का ही  बनवाएं। बीम के नीचे भी पत्थर लगवाएं। कहा कि कार्य की गति धीमी है। मैन पावर बढ़ाकर प्रगति कराएं। उन्होंने सहायक अभियंता को निर्देशित किया कि मटेरियल जब आ जाए तो सत्यापन करें। गेट पर लाइटिंग की पट्टी भी लगाएं।

यह भी पढ़े : कार्यकारी अध्यक्ष ने हनुमानगढ़ी के महंत से की भेंट

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने पटेल तिराहा से लेकर मध्य प्रदेश की सीमा तक हो रहे रोड चैड़ीकरण का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि जो पेड़ काटे जा रहे है और जिस चिन्हित स्पाट पर पेड़ लगाना है उसकी फोटो ग्राफ्स भी रखें। उन्होंने यह भी कहा कि जो पेड़ डिवाइडर में आ रहे हैं उसे छोड़ दें। जमीन अधिग्रहण के लिए सहमति बन गई है एवं जिसकी नहीं बनी है जल्द भेजें। अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड को निर्देशित किया कि अवर अभियंता व ठेकेदार को निर्देश दें कि जो जमीन रोड के लिए चिह्नित की गई है उस पर कलई डालकर मार्क कराएं। उन्होंने कहा कि जहां पर मिट्टी डालनी है वहां मिट्टी डालकर कार्य में प्रगति लाएं। इसके बाद डीएम ने उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम लिमिटेड बांदा द्वारा बाण गंगा नदी पर बनाए जा रहे पुल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पुल के पास में साइन बोर्ड लगवाए व पुल के बॉर्डर को पेंटिंग भी कराए।

यह भी पढ़े : विश्व फलक पर उप्र पर्यटन को मिलेगी उड़ान, खुलेंगे राेजगार के द्वार

उन्होंने राज्य सेतु निगम को निर्देशित किया कि रोड के किनारे रोड वाल, एंगल लगवाए। जिससे दुर्घटना न हो। डब्ल्यूएलएल करने के पश्चात रोलर चलाकर ही विटुमिन कराएं। पुल का एस्टीमेट साइड पर न लेने पर उन्होंने परियोजना प्रबंधक सेतु निगम व सहायक अभियंता को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। पुल के बॉर्डर पर इंडिकेटर लाइट भी लगाए। निरीक्षण स्थल पर ही रोड की गुणवत्ता देखी। इस अवसर पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सत्येंद्र नाथ, परियोजना प्रबंधक सेतु निगम सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0