मंडलीय छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार को होगी, प्रदेश की दो मंत्री भाग लेंगी

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत मंडलीय छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिता नारी शक्ति समागम के तहत 13 दिसंबर को पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित की जा रही है। इसके लिए...

मंडलीय छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिता बुधवार को होगी, प्रदेश की दो मंत्री भाग लेंगी

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत मंडलीय छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिता नारी शक्ति समागम के तहत 13 दिसंबर को पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित की जा रही है। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर ली गई है। इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रदेश की दो मंत्री भी भाग लेंगी। 

यह भी पढ़े बांदा में दर्ज मुकदमें में मुख्तार अंसारी को नही मिली राहत, जमानत अर्जी खारिज 

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बांदा चित्रकूट महोबा और हमीरपुर की छात्राओं के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है। एक प्रतिभागी दो खेलों में भाग ले सकते हैं। प्रतियोगिता में माध्यमिक एवं बेसिक विद्यालयों की सीनियर एवं जूनियर वर्ग की छात्राएं भाग लेंगी। प्रतिभागी बच्चों को लाने ले जाने के लिए कोच सहित बसों की व्यवस्था के लिए संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित किया गया है। इस प्रतियोगिता में विभिन्न खेलों वॉलीबॉल, बैडमिंटन, कबड्डी एथलेटिक्स, ऊंची कूद, शूटिंग आदि में छात्राएं अपनी जौहर दिखाएंगी।

यह भी पढ़े बांदाः नगर निकायों द्वारा विशेष अभियान चलाकर 1736 अवैध होर्डिंग्स हटाये गए

इस संबंध में चित्रकूट मंडल के आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित कर तैयारी की समीक्षा की गई जिसमें आयुक्त ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को कार्यक्रम स्थल पुलिस लाइन बांदा में एम्बुलेन्स सहित महिला चिकित्सकों की तैनाती करने, प्रतियोगिता स्थल पर साफ-सफाई, मोबाइल ट्वायलेट, दमकल वाहन, पानी के टैंकरों की व्यवस्था, इसके साथ ही टैªफिक व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने आने वाली बसों में भी पुलिस कर्मियों की ड््यूटी लगाने,को कहा है। बैठक में बताया गया कि बॉलीबाल प्रतियोगिता स्पोर्ट्स स्टेडियम में तथा शूटिंग प्रतियोगिता हार्पर क्लब बांदा में इसके साथ ही अन्य सभी प्रतियोगितायें पुलिस लाइन बांदा में आयोेजित की जायेगी।

यह भी पढ़े बांदाः हमीरपुरः 7 फेरे लेने से पहले दूल्हा गिरफ्तार,हंगामे के बाद दूल्हे के भाई से हुई शादी

इस प्रतियोगिता में प्रदेश की महिला कल्याण बाल विकास एवं सेवा एवं पुष्टाहार मंत्री उत्तर प्रदेश शासन श्रीमती बेवी रानी मौर्य ट्रेन के जरिए मंगलवार की रात बांदा पहुंचेंगे और बुधवार को आयोजित प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि की रूप में भाग लेंगी। इसी तरह से महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार  विभाग की राज्य मंत्री श्रीमती प्रतिभा शुक्ला 13 दिसंबर को प्रातः 11.30 बजे विकासखंड तिंदवारी के ग्राम छापर पहुंचकर जनपद बांदा में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में सम्मिलित होगी। वहां से कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद 1.30 बजे दोपहर में पुलिस लाइन ग्राउंड पहुंचकर मंडल स्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता में विशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित होगी।

यह भी पढ़ेबांदा: गायब युवक की सरकारी स्कूल में मिली लाश, प्रेमिका ने पति के साथ मिलकर की वारदात

बैठक में जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल, संयुक्त विकास आयुक्त  अनिल कुमार, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा, उप निदेशक महिला कल्याण पुष्पेन्द्र सिंह, नगर मजिस्टेªट, उप जिलाधिकारी सदर सहित मण्डल के डीपीओ, डीआईओएस, बीएसए एवं खेल-कूद अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारीग उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0