रोडवेज परिचालक से रिश्वत ले रहे, एआरएम को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

जिला मुख्यालय में स्थित रोडवेज डिपो में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक लक्ष्मण सिंह लम्बे अरसे से रोडवेज के चालकों पर परिचालकों से अवैध वसूली कर रहे हैं। शिकायत के बाद भी उनके खिलाफ ...

रोडवेज परिचालक से रिश्वत ले रहे, एआरएम को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

बांदा,

जिला मुख्यालय में स्थित रोडवेज डिपो में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक लक्ष्मण सिंह लम्बे अरसे से रोडवेज के चालकों पर परिचालकों से अवैध वसूली कर रहे हैं। शिकायत के बाद भी उनके खिलाफ किसी तरह का एक्शन नहीं दिया जा रहा था। बुधवार को एक चालक की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने एआरएम को बांदा डिपो में एक परिचालक रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। 

यह भी पढ़े:झांसी में हैरान करने वाली वारदात, छठी की छात्रा से सातवीं के दो छात्रों ने किया गैंगरेप

रोडवेज में सविंदा ड्राइवर नवल किशोर बांदा से लखनऊ चलता है। एआरएम लक्ष्मण सिंह संविदा ड्राइवर को संविदा समाप्त करने की धमकी देकर आए दिन रिश्वत मांगता था। जिससे परेशान होकर नवल ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन में कर दी। आज दोपहर को टीम ने नवल से 11 हजार रुपये रिश्वत लेते एआरएम को रंगे हाथों पकड़ लिया। टीम एआरएम को कोतवाली ले गई है। इस बारे में एक और शिकायतकर्ता गिरवा निवासी महेश कुमार तिवारी ने बताया कि सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक लक्ष्मण सिंह द्वारा ड्यूटी के नाम पर रिश्वत की मांग की जाती है। उनका साफ कहना है कि 20 हजार रुपए दोगे, तो गाड़ी में ड्यूटी दी जाएगी अन्यथा ड्यूटी नहीं मिलेगी। तिवारी ने बताया कि मैंने 5000 रुपए दिए थे लेकिन उन्होंने कहा कि जब तक 20 हजार रुपए नहीं दोगे, तब तक ड्यूटी नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़े:हमीरपुरः अफसर बनते ही पत्नी ने दिखाई बेवफाई, मिलने आए पति की करा डाली धुना

 इस परिचालक ने यह भी बताया कि जिस चालक और परिचालक द्वारा उन्हें मुंह मांगा पैसा नहीं दिया जाता है तो उनकी ड्यूटी काट दी जाती है। यहां तक की, जब रास्ते में रोक कर बस चेक की जाती है तब भी रुपए की मांग की जाती है। रुपए न देने पर बीच रास्ते में ही बस से उतार दिया जाता है और हमारे खिलाफ झूठी रिपोर्ट लगा दी जाती है। इसी बात से तंग आकर मैंने एंटी करप्शन टीम से शिकायत की थी। आज इस टीम ने रोडवेज डिपो में पहुंचकर उन्हें रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया है।

यह भी पढ़े:बांदा का युवा क्रिकेटर सौरव चौहान, आईपीएल में अपने बल्ले का जौहर दिखाएगा

बताते चलते चलें कि 14 सितंबर 2023 को एआरएम की प्रताड़ना से तंग आकर बांदा डिपो की बस लेकर प्रयागराज गए एक परिचालक ने बस के अंदर ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद चालक परिचालकों ने अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर शिकायत की थी और परिचालक की मौत के लिए एआरएम लक्ष्मण सिंह को जिम्मेदार ठहराया था। इसके बाद भी उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
2
wow
0