तपती गर्मी में 7 व 8 अप्रैल को देश के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तपती गर्मी में 7 व 8 अप्रैल को देश के कुछ स्थानों पर मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावना...

तपती गर्मी में 7 व 8 अप्रैल को देश के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

कानपुर। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि तपती गर्मी में 7 व 8 अप्रैल को देश के कुछ स्थानों पर मेघगर्जना के साथ बारिश की संभावना है। यह जानकारी शनिवार को चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ.एस.एन.सुनील पांडेय ने दी।

यह भी पढ़े : उप्र के 322 अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीशों का तबादला

उन्होंने बताया कि शनिवार को न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जिस तरह से डब्लूडीवी इस महीने में लगातार आते जा रहें है,लेकिन उनका ज्यादा असर ऊंचे पहाड़ों पर और बर्फबारी और कहीं-कहीं बारिश और बूंदाबांदी की भी संभावना है।

यह भी पढ़े : यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल छात्रों को धोखे में फंसाने की साइबर ठगों की नई चाल

उन्होंने बताया कि नीचे मैदानी भागों में भी कहीं-कहीं मोस्चूटयूट आने का बादल भी आ रहे हैं। इसके साथ ही कई सर्कुलेशन भी बने हुए हैं जो अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से मोस्चर फीड थ्रो हो रहा है,उसकी वजह से हाई क्लाउड बन रहे हैं उनकी कन्टीन्यूटी बनी हुई है। इससे जहा पर तेज हवाएं चल सकती है और कहीं-कहीं आंधी और मेघ गर्जन के साथ थोड़ी बहुत बारिश की संभावना के प्रिय मानसून की गतिविधियां अब इस मध्य भारत में कहीं-कहीं रूक रूक चलती रहेगी।

हिन्दुस्थान समाचार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0