मौसम अपडेटः यूपी में इस दिन से बूंदाबांदी की संभावना 

एक महीने से अधिक खिंच गई कड़ाके की सर्दी से अब थोड़ी राहत मिल सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में आने के बाद पछुआ हवा का सिलसिला टूटा। हवा का रुख बदलने से धूप की गर्माहट भी पूरी तरह धरती...

मौसम अपडेटः यूपी में इस दिन से बूंदाबांदी की संभावना 

 एक महीने से अधिक खिंच गई कड़ाके की सर्दी से अब थोड़ी राहत मिल सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में आने के बाद पछुआ हवा का सिलसिला टूटा। हवा का रुख बदलने से धूप की गर्माहट भी पूरी तरह धरती तक पहुंची। अमौसी केंद्र के मुताबिक 31 जनवरी से बारिश के आसार हैं। लखनऊ में बादलों की आवाजाही के बीच बूंदाबांदी की संभावना है। वैसे विक्षोभ से सर्दी से राहत मिलेगी। 

यह भी पढ़े:अप्राकृतिक यौन संबंध बनाए जाने नाराज, पत्नी ने की ये खौफनाक घटना

मौसम वैज्ञानिक अतुल सिंह के अनुसार उत्‍तर पश्चिम से आ रही हवा का रुख बदल गया है। अब पुरवा चल रही है। इससे कोहरा आंश्कि रहा लेकिन अगले दो दिन सुबह-शाम हल्‍का कोहरा रह सकता है। हवा का रुख बदलने से तापमान बढ़ेगा। विक्षोभ 31 जनवरी से चार फरवरी तक प्रभावी रहेगा।  मंगलवार को दिन में अच्‍छी धूप निकलने से अध‍िकतम पारा 22.9 डिग्री दर्ज हुआ। न्‍यूनतम तापमान  9 डिग्री रहा। 

यह भी पढ़े:बांदाःफेसबुक में दोस्ती कर दंपति ने शिक्षिका का अश्लील वीडियो बनाया, 25 लाख वसूले

पूर्वी यूपी में सर्दी के सितम से मौसम राहत देता नजर आ रहा है। सोमवार मंगलवार को सूरज की तपिश का अहसास हुआ। दिन का अधिकतम तापमान 4.4 डिग्री सेल्सियस ऊपर उछल गया। बीते 24 घंटे में दिन का तापमान भले ऊपर उछला हो लेकिन रात के तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं हुई। सूर्यास्त के बाद सर्द हवाओं का कहर बदस्तूर जारी है। गलन बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक हफ्ते तक सर्दी का सितम जारी रहेगा। सुबह व शाम को घना कोहरा छाया रहेगा। आगामी 31 जनवरी व एक फरवरी को पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हो सकती है।
यह भी पढ़े:शराब के नशे धुत् बेटे ने, पिता की कुल्हाड़ी से हमला कर जान ले ली

 

What's Your Reaction?

like
1
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0