12 देशों के 32 बड़े डॉक्टर झांसी में निशुल्क करेंगे 120 बच्चों के महंगे ऑपरेशन : अनुराग शर्मा

झाँसी-ललितपुर से सांसद अनुराग शर्मा, महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज झांसी में ऑपरेशन स्माइल...

12 देशों के 32 बड़े डॉक्टर झांसी में निशुल्क करेंगे 120 बच्चों के महंगे ऑपरेशन : अनुराग शर्मा
सम्बोधित करते सांसद अनुराग शर्मा

झांसी। झाँसी-ललितपुर से सांसद अनुराग शर्मा, महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज झांसी में ऑपरेशन स्माइल, इंगा हेल्थ फाउंडेशन और वीरांगना फाउंडेशन ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में कटे होंठ और कटे तालु से पीड़ित बड़ी संख्या में बच्चों के नि:शुल्क ऑपरेशन कराने जा रहे हैं।

इसका आयोजन 5 से 13 फरवरी, 2024 तक किया जाएगा। ये चार संगठन कटे होंठ और तालु विकृति वाले 200 से अधिक बच्चों को व्यापक चिकित्सा मूल्यांकन प्रदान करने के प्रयासों को संयोजित करेंगे और उनमें से 120 से अधिक बच्चों को जीवन बदलने वाली सर्जरी मिलेगी।और सांसद अनुराग शर्मा के प्रयासों से बच्चों के चेहरे पर मुस्कान वापस आएगी।

यह भी पढ़े : उप्र के इन 21 जनपदों में मेघ गर्जन के साथ वर्षा के आसार

इस नि:शुल्क ऑपरेशन में ऑस्ट्रेलिया, रूस, अमेरिका, ब्रिटेन, फिलीपींस, स्वीडन, ब्राजील, घाना, मलावी, जापान, कनाडा और भारत के चिकित्सा और गैर-चिकित्सा स्वयंसेवकों की एक बहु-विषयक टीम की मेजबानी करेगी। जो हमारे रोगियों को सर्जरी और व्यापक देखभाल प्रदान करेंगे।

सांसद शर्मा अन्य सभी अप्रत्यक्ष लागतों जैसे रोगी और परिवार के परिवहन, रोगी और परिवार के आवास और भोजन का भी खर्च उठायेंगे।

यह भी पढ़े : झाँसी : एक और कन्या को उपहार देकर डाॅ. संदीप ने किया विदा

अब तक उत्तर प्रदेश के झाँसी, ललितपुर, औरिया, उन्नाव, फतेहपुर, इटावा, रायबरेली और कन्नौज जैसे जिलों के मरीजों ने मुफ्त कटे होंठ और तालु शिविर के लिए पंजीकरण कराया है। इसके अतिरिक्त, श्योपुर, भिंड, सागर, पन्ना, छतरपुर, इटावा, सतना, मुरैना और शिवपुरी सहित पड़ोसी मध्य प्रदेश के जिलों के मरीजों को भी शिविर में सर्जरी प्राप्त करने के लिए पंजीकृत किया गया है। सभी मरीज 4 फरवरी 2024 को झाँसी आ जायेंगे और उनका सफल ऑपरेशन होगा।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : ज्ञानवापी केस में हिंदू पक्ष को व्यासजी तहखाने में मिला पूजा का अधिकार

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0