एडीजी ने दो नवीन चौकियों का किया लोकार्पण

अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन ने दो नवीन पुलिस चौकियों के लोकार्पण सहित दो बालिकाओं को वीरता....

एडीजी ने दो नवीन चौकियों का किया लोकार्पण
सम्मानित करते एडीजी भानु भास्कर, एसपी वृन्दा शुक्ला।

मऊ (चित्रकूट)।

मिशन शक्ति में सराहनीय कार्य पर 33 महिला पुलिस व दो बालिकाएं वीरता प्रशस्ति पत्र से सम्मानित
अपर पुलिस महानिदेशक प्रयागराज जोन ने दो नवीन पुलिस चौकियों के लोकार्पण सहित दो बालिकाओं को वीरता प्रशस्ति पत्र, नगद पुरुस्कार, 33 महिला पुलिस कर्मियों को सराहनीय कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

यह भी पढ़ें - हमीरपुर के शरण द्विवेदी ने खोला राज़, स्कूल के शिक्षक को पेड़ पर बांधकर की पिटाई

शुक्रवार को अपर पुलिस महानिदेशक भानु भास्कर ने एसपी वृन्दा शुक्ला, एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी की उपस्थिति में थाना बरगढ़ की नवसृजित हरदीकला व थाना मऊ की खण्डेहा पुलिस चौकी का लोकार्पण किया। इन दोनो गाव का सम्बंधित थाने से दूरी अधिक होने के कारण अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण व क्षेत्रीय जनता को थाने पर शीघ्र पहुँचने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा था। जिसके दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक के व्यक्तिगत प्रयास से नवसृजित पुलिस चौकियों के निर्माण बाद अपर पुलिस महानिदेशक ने लोकार्पण किया है।

इस अवसर पर एडीजी ने मिशन शक्ति अन्तर्गत सराहनीय कार्य करने पर प्रभारी परिवार परामर्श केन्द्र निरीक्षक रीता सिंह, थानाध्यक्ष महिला थाना शालिनी सिंह भदौरिया सहित 31 महिला आरक्षियों को ’प्रशस्ति पत्र’ देकर पुरस्कृत किया। जनपद स्तर पर वीरता का उदाहरण प्रस्तुत करने वाली वीरांगना जो घर में अकेली थी, गाँव का एक व्यक्ति बदनियती से घुसकर उसे जबरन एक कमरे में ले गया था। बचाव में सूझबूझ व साहस का परिचय देते हुए तत्परता से कमरे के बाहर आकर दरवाजे की कुण्डी लगाई और आवाज देकर आसपास के लोगों को मौके पर बुलाया।

नौ वर्षीय कामिनी पुत्री कुबेर निवासी ग्राम पहाड़ी बुजुर्ग व गेहूँ की फसल की थ्रेसिंग के दौरान 11 वर्षीय अंजली के सिर के बाल थ्रेसर के पट्टे में फसने से जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही थी। बड़ी बहन को सूझबूझ व वीरता के साथ बचाने पर वीरता प्रशस्ति पत्र व नगद पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी लाइन निष्ठा उपाध्याय, क्षेत्राधिकारी मऊ राज कमल, प्रभारी निरीक्षक बरगढ़ अंजनी कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक मऊ राजेश द्विवेदी, पीआरओ प्रदीप कुमार पाल सहित नवसृजित चौकी के ग्राम प्रधान व क्षेत्रीय लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - बांदा में भी दिखा गुजरात के चक्रवात बिपरजॉय का असर, 8 घंटे मूसलाधार बारिश

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0