बांदाः प्रदर्शनी में गुण्डों का तांडव, मालिक और स्टाफ पर जानलेवा हमला, तोड़फोड़, साढ़े चार लाख नगद लूटे

बांदा में शहर में कोतवाली के पाश इलाके में सोमवार  की रात जब लोग  नववर्ष 2024 के आगमन पर जश्न मनाने में जुटे थे। इसी समय 10 -12 हमलावरों ने...

बांदाः प्रदर्शनी में गुण्डों का तांडव, मालिक और स्टाफ पर जानलेवा हमला, तोड़फोड़, साढ़े चार लाख नगद लूटे

बांदा, बांदा में शहर में कोतवाली के पाश इलाके में सोमवार  की रात जब लोग  नववर्ष 2024 के आगमन पर जश्न मनाने में जुटे थे। इसी समय 10 -12 हमलावरों ने कार  स्कूटी व मोटरसाइकिल में सवार होकर शहर में लगी प्रदर्शनी में पहुंचे। यहां प्रदर्शनी के मालिक और स्टाफ के साथ जमकर मारपीट की और तोड़फोड़ करते हुए प्रदर्शनी मलिक के तीन लाख रुपए से भरा बैग लूट कर भाग गए। जब प्रदर्शनी मलिक घटना की सूचना देने पुलिस चौकी पहुंचा तो वहां भी लाठी डंडों और असलहो से लैस इन हमलावरों ने प्रदर्शनी मलिक पर मजिस्ट्रेट लिखी कार चढाने की कोशिश की और इसके बाद उनकी अल्टो कार में जमकर तोड़फोड़ करते हुए गाड़ी में रखे 1 लाख 47 हजार भी लूट लिया और फरार हो गए। इस दौरान कहीं पुलिस का पता नहीं रहा, इनका तांडव करीब 3 घंटे तक चलता रहा।

यह भी पढ़े:जंग से मलबे में तब्दील हुई इस्राइल की इमारतों को, नए ढंग से संवारेंगे चित्रकूट मंडल के कारीगर

घटना की जानकारी देते हुए शहर कोतवाली के किरण कॉलेज चौराहा कटरा निवासी पंकज कुमार निगम ने बताया कि शहर के पंडित जवाहरलाल नेहरू महाविद्यालय के मैदान में मैंने महर्षि बामदेव के नाम से प्रदर्शनी लगा रखी है। सोमवार को रात लगभग 1बजे के बाद प्रदर्शनी बंद करने की तैयारी हो रही थी। इसी दौरान 10- 12 लोग जो तीन वाहनों में सवार थे‌ इनमें मारुति सुजुकी यूपी 90 ए ए 2738, एक स्कूटी ग्रे काला, दूसरी मोटरसाइकिल थी। इनमें सवार हमलावरों के पास लाठी डंडे और असलहे थे। इन्होंने आते ही मेरी गाड़ी में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया और मारपीट भी की। इसी दौरान एक हमलावर ने मेरा बैग छीन लिया जिसमें 3 लाख रुपए नगद थे, जो प्रदर्शनी के बिक्री के थे। इस दौरान इन्होंने प्रदर्शनी के स्टाफ के साथ भी मारपीट की। घटना की सूचना देने के लिए हम पुलिस चौकी सिविल लाइन अपनी अल्टो 800 कार से पहुंचे। जहां पर दरोगा नहीं था सिर्फ एक होमगार्ड मौजूद था। जहां बताया गया कि दरोगा जी आने वाले हैं। हम लोग यहां पर दरोगा जी का इंतजार कर रहे थे।

यह भी पढ़े:10 लाख कीमत के शजर पत्थर से हस्तशिल्पी ने तैयार किया अद्भुत राम मंदिर, पीएम को देंगे गिफ्ट

 तभी वही हमलावर पुलिस चौकी में पहुंच गए और इसमें एक मजिस्ट्रेट लिखी गाड़ी भी थी। यह गाड़ी हूटर बजाते हुए हमारी अल्टो कार की ओर बढ़ी और हमें कुचलना का प्रयास किया, किसी तरह हम लोग वहां से जान बचाकर भागे। इसके बाद इन हमलावरों ने चौकी के बाहर खड़ी अल्टो कार में लाठी डंडे और पत्थरों से तोड़फोड़ कर गाड़ी को चकनाचूर कर दिया और इसमें रखें बैग, जिसमें 1लाख 47 हजार रुपए था उसे भी लूट कर फरार हो गए।

यह भी पढ़े:बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के किनारे 576 हेक्टेयर जमीन में बनेगे कारखाने,मिलेगा रोजगार

घटना की सूचना डायल 112 नंबर को भी की गई थी। घटना के कुछ देर बाद यह गाड़ी मौके पर पहुंची और कहा की घटना की जानकारी कोतवाली में जाकर दें। तब हम लोग घटना की जानकारी देने कोतवाली पहुंचे। इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं लेकिन घटना के कई घंटे बाद भी पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने की कोशिश नहीं की।इस बारे में क्षेत्राधिकारी नगर गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस बारे में पीड़ित व्यक्तियों को बुलाया गया है।वही इस बारे में कोतवाली प्रभारी अनूप दुबे ने बताया कि प्रदर्शनी मालिक द्वारा दी गई तहरीर के अनुसार उनके साथ मारपीट और लूटपाट की गई है। सीसीटीवी कैमरे देखने के लिए इलाकाई पुलिस को भेजा गया है। जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

यह भी पढ़े:अनुज हनुमत और जुगेंद्र ने राष्ट्रीय संगोष्ठी में पेश किया चित्रकूट की प्राचीन धरोहर से जुड़ा शोध पत्र 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0