रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व गांव-गांव में निगरानी करेंगे ग्राम पुलिस मित्र 

अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बांदा अंकुर अग्रवाल ने नई पहल करते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं...

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व गांव-गांव में निगरानी करेंगे ग्राम पुलिस मित्र 

अयोध्या में होने वाले श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बांदा अंकुर अग्रवाल ने नई पहल करते हुए सुरक्षा के खास इंतजाम किए हैं। इसके तहत गांव में गतिविधियों पर नजर रखने के लिए चार-चार युवाओं को ग्राम पुलिस मित्र बनाया जा रहा है। जो गांवों में होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। किसी तरह की गड़बड़ी होने पर पुलिस को सूचना देंगे। सभी ग्राम पुलिस मित्र बीट आरक्षी तथा हल्का प्रभारी के निरंतर संपर्क में रहेंगे।

यह भी पढ़े:फर्जी कागजात के जरिए मंदिर का पंजीकरण कराने  वाले 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


इस बात की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बांदा मध्य प्रदेश की सीमा से जुड़ा हुआ है इसलिए सीमा पर भी निगरानी की जा रही है और जिले की अन्य सीमाओं पर भी नजर रखी जा रही है। वाहनों की चेकिंग की जा रही है साथ ही शहर के सभी होटल व लॉजों में ठहरने वाले व्यक्तियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। सभी होटलों की समय-समय पर तलाशी ली जा रही है, ताकि आने-जाने वाले व्यक्तियों की जानकारी जुटाई जा सके।

यह भी पढ़े:बांदा के एक भक्त परिवार द्वारा समर्पित,111 फीट ऊंचा भगवा ध्वज बागेश्वरधाम में लगा

इसी तरह गांव गांव की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए ग्राम पुलिस मित्र नाम से एक नई पहल शुरू की गई है। इस पहल के अंतर्गत जनपद में प्रत्येक गांव से स्वच्छ छवि वाले चार युवाओं को ग्राम पुलिस मित्र बनाया जाएगा। ज़ो उस गांव के बीट आरक्षी तथा हल्का प्रभारी के निरंतर संपर्क में रहेंगे। ग्राम पुलिस मित्र गांव की विभिन्न प्रकार की सूचनाओं, धार्मिक कार्यक्रमों तथा मंदिरों आदि में चल रहे कार्यक्रमों की जानकारी देंगे।

यह भी पढ़े:राष्ट्रीय महिला खो ख़ो प्रतियोगिता की मेजबानी बुन्देलखण्ड के बांदा को मिली

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0