चित्रकूट : डिप्टी सीएम ने सियाराम कुटीर पहुंचकर नानाजी को दी श्रद्धांजलि

नानाजी अक्सर कहा करते थे जिस दिन गांव जाग जाएंगे, उस दिन दुनिया जाग जाएगी...

चित्रकूट : डिप्टी सीएम ने सियाराम कुटीर पहुंचकर नानाजी को दी श्रद्धांजलि

चित्रकूट, मध्यप्रदेश। नानाजी अक्सर कहा करते थे जिस दिन गांव जाग जाएंगे, उस दिन दुनिया जाग जाएगी। वह ऐसा अपने राजनीतिक अनुभव, सामाजिक दृष्टिकोण से कहा करते थे। उन्होंने कहा ही नहीं करके भी दिखाया। श्रद्धेय नानाजी अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन विचार के रूप में वह आज भी हमारे बीच मौजूद हैं।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : सड़क सुरक्षा की दिलाई शपथ

यह अवसर था भारत रत्न नानाजी देशमुख के चित्रकूट स्थित आवास सियाराम कुटीर का, जहां मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला शपथ के बाद अपने प्रथम चित्रकूट आगमन पर श्रद्धांजलि देने पहुंचे और उनके साथ बिताए पलों को याद करके भाव विभोर हो उठे। दीनदयाल शोध संस्थान के राष्ट्रीय संगठन सचिव अभय महाजन की अनुपस्थिति में दीनदयाल शोध संस्थान के उप महाप्रबंधक डॉ अनिल जायसवाल ने डिप्टी सीएम का शाल, श्रीफल एवं वैजयंती माला से अभिनन्दन किया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम ने की निर्माण कार्यों की समीक्षा

उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ला नानाजी के कक्ष में पहुंचकर उनको श्रद्धा पुष्प अर्पित किए और कुछ देर नानाजी के कक्ष में ही बैठकर नानाजी के साथ बिताए पलों को याद करते हुए अपनी चिर-स्मृतियां साझा किए। उन्होंने बताया कि नानाजी के जीवन से उन्हें लगातार राष्ट्र सेवा की प्रेरणा मिलती रही है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0