चित्रकूट : रजिस्ट्री विभाग से लैपटाप चोरी, आग भी लगाई

शहर के रजिस्ट्री विभाग में मंगलवार की रात्रि को चोर खिड़की तोड़कर घुस गए। वहां रखे लैपटाप को लेने के बाद आग लगा कर भाग गए। जब आसपास के निवासियों ने कार्यालय से धुआं निलकते देखा...

चित्रकूट : रजिस्ट्री विभाग से लैपटाप चोरी, आग भी लगाई

तीन माह के रिकार्ड जले, दो लाख 28 हजार रुपए सुरक्षित

चित्रकूट। शहर के रजिस्ट्री विभाग में मंगलवार की रात्रि को चोर खिड़की तोड़कर घुस गए। वहां रखे लैपटाप को लेने के बाद आग लगा कर भाग गए। जब आसपास के निवासियों ने कार्यालय से धुआं निलकते देखा तो इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को दी। आनन फानन में फायर बिग्रेड को बुलाया गया। जिसने आग को बुझाया। कार्यालय में लगे सीसी कैमरे को बंद कर दिया था। इस घटना से तीन महीने का रिकार्ड जल गया। इसी के साथ ही फर्नीचर सहित अन्य सामग्री जल गए। कार्यालय के अंदर रखे दो लाख 28 हजार रुपये सुरक्षित हैं।

यह भी पढ़े : बालिका दिवस : धूमधाम से मनाया 25 बेटियों का जन्मोत्सव

शहर के पुरानी बाजार में रजिस्ट्री विभाग का कार्यालय खुला हुआ है। जहां पर जमीन की खरीद व बेचने पर लिखा पढ़ी होती है। मंगलवार को चोर कार्यालय की एक दीवार फांदकर मेन गेट के पास लगी एक खिड़की में रखे एसी को हटाया। इसके बाद अंदर घुस गए। जहां पर रखे चार लैपटाप ले गए। कार्यालय के अंदर आग लगा दी। इससे तीन महीने का रिकार्ड पूरी तरह से जल गया है। जब सुबह कार्यालय के आसपास रहने वाले पड़ोसी जागे तो उन्होंने सब रजिस्टार राजेश सिंह को इस बात की जानकारी दी। मौके पर पहुंचकर उन्होंने फायर बिग्रेड को बुलवाया। इसके बाद जिले के अधिकरियों को जानकारी दी। जिन्होंने पहुंचकर घटना की जानकारी ली। आग फायर बिग्रेड के जवानों ने बुझा दिया। मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल की। जिस दीवार से चोर अंदर दाखिल हुए है उसमें जूते से निशान भी बने हुए हैं। यह कार्यालय जर्जर भवन में चलता था। जिसमें लगी खिड़कियां व दरवाजे भी जर्जर हो गए थे। बस इसी बात का फायदा चोर उठाते हुए कार्यालय के अंदर दाखिल हो गए। मौके पर सीओ हर्ष पांडेय, कोतवाल अजीत पांडेय सहित अन्य अधिकारी पहुंचे।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर लगी विभिन्न विभागों की प्रदर्शनी, लाभार्थियों को बांटे गए प्रशस्ति पत्र

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
1
angry
0
sad
0
wow
0