चित्रकूट : समीक्षा : जिले में 52 हजार मवेशी संरक्षित

डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में निराश्रित गोवंश के संरक्षण, भरण पोषण व नए गौशालाओं के निर्माण...

चित्रकूट : समीक्षा : जिले में 52 हजार मवेशी संरक्षित

भरण पोषण भुगतान के लिए फाइल तैयार कर भेजने के दिए निर्देश

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में निराश्रित गोवंश के संरक्षण, भरण पोषण व नए गौशालाओं के निर्माण, ठंड से बचाव, नगर पालिकाओं में संरक्षण आदि की समीक्षा बैठक जिला कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : भवन के चारों तरफ सीसी रोड का करायें निर्माण : डीएम

डीएम ने कहा कि गौवंशों के संरक्षण के लिए जो लक्ष्य दिया गया था वह पूरा हुआ कि नहीं। इस पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सहभागिता मिलाकर कुल 52 हजार तक पशु संरक्षण हो गए हैं। जिसमें कहा कि बचे हुए गौवंशों को भी संरक्षित करें। उन्होंने ईओ राजपुर को निर्देशित किया कि गौवंश सड़कों पर रहते हैं उसको अंदर कराएं। कहा कि अगर पशु बाहर से आ रहे हैं तो अपने पशुओं का ईयर  ट्रैकिंग कराएं। कहा कि अगर कोई अपने पशु छोड़ते हैं तो फाइन लगाएं। उन्होंने यह भी कहा कि नई गौशाला जल्द संचालित करें। कहा कि ठंड से बचाव के लिए तिरपाल की व्यवस्था सभी गौशालाओं में होना चाहिए। ठंड से पशुओं की मृत्यु न हो सके। सभी बीडीओ व ईओ भुगतान के लिए फाइल जल्द भेजें।

यह भी पढ़े : भाजपा नेता के अवैध बालू भरे ट्रक को पकडना पुलिस को महंगा पड़ा, थानाध्यक्ष समेत 4 पुलिस कर्मी निलंबित

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी से कहा कि अपूर्ण गौशालाओ की प्रगति कराएं। अगली बैठक में अपूर्ण नहीं होनी चाहिए। कहा कि कटी हुई पराली में कुछ चोकर, पौष्टिक आहार मिलाकर खिलाए। अगर शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर सीडीओ अमृतपाल कौर, एडीएम वंदिता श्रीवास्तव, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी सुभाष चंद्र सहित सभी खंड विकास अधिकारी व अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : यूपी बोर्ड परीक्षा कब से शुरू और कब ख़त्म, लीजिये पूरी जानकारी

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0