नाव और श्रमिक लगाकर कराई नदी की सफाई

बुंदेली सेना की मांग पर सिंचाई विभाग ने एक नाव और तीन श्रमिक लगाकर पुलघाट कर्वी में सफाई कराई...

नाव और श्रमिक लगाकर कराई नदी की सफाई

चित्रकूट। बुंदेली सेना की मांग पर सिंचाई विभाग ने एक नाव और तीन श्रमिक लगाकर पुलघाट कर्वी में सफाई कराई। विसर्जन घाट से कई ट्रैक्टर मलबा बाहर निकाला गया। साथ ही नाव से नदी में तैरने वाले प्लास्टिक कचरे, पालीथिन और चोई की सफाई हुई।

यह भी पढ़े : जीवन में संस्कार और संस्कृति के न होने से आ रही गिरावट : डॉ त्रिपाठी

सफाई अभियान के पांचवें दिन बुंदेली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने मौके पर पहुंचकर टीम के साथ सफाई कराई। बताया कि विसर्जन घाट में सीढ़ियों और रैम्प पर जमा कई फीट मिट्टी और मलबे की सफाई हुई। साथ ही नाव ने घूम-घूम कर नदी से कचरा बाहर निकाला। अभी भी रोज दर्जनों पालीथिन में भरी पूजन सामग्री की थैलियां लोग पुल से नदी में फेंक जाते हैं। लोग खुद ही नदी में प्रदूषण कर रहे हैं और वही लोग नदी भी स्वच्छ देखना चाहते है। गंगा समिति की पिछली बैठक में जिलाधिकारी ने पुलघाट और राजाघाट में विसर्जन कुंड बनवाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी सम्बन्धित विभाग ने कोई कार्यवाही नहीं की।

यह भी पढ़े : मोहन यादव होंगे मप्र के नये मुख्यमंत्री, जगदीश देवड़ा व राजेंद्र शुक्ला डिप्टी सीएम

बताया कि उन्होंने विसर्जन कुंड और मुक्तिधामों में ट्री गार्ड युक्त पौधरोपण की मांग बैठक में की थी। मांगें पूरी न होने पर डीएम से मिलकर समस्या निराकरण की मांग की जायेगी। सफाई अभियान में सिंचाई विभाग के जेई शिवेंद्र शुक्ला के अलावा पूर्व प्रधान दिनेश निषाद भी मौजूद रहे। साथ ही एई गुरु प्रसाद लगातार सफाई अभियान में मार्गदर्शन कर रहे हैं।

यह भी पढ़े : UP : कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए 14 दिसम्बर तक करें आवेदन

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0