डीएम ने यूपीपीसीएल के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

डीएम अभिषेक आनन्द ने बुधवार को यूपीपीसीएल के निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वाल्मीकि आश्रम लालपुर में निर्माणाधीन पर्यटन सुविधा केंद्र, वाल्मीकि सांस्कृतिक केंद्र,

डीएम ने यूपीपीसीएल के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

कहा कि पर्यटन के कार्य में रुचि न लेने पर ठेकेदार के विरुद्ध करें कार्यवाही 

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द ने बुधवार को यूपीपीसीएल के निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वाल्मीकि आश्रम लालपुर में निर्माणाधीन पर्यटन सुविधा केंद्र, वाल्मीकि सांस्कृतिक केंद्र, शौचालय, बस स्टॉप एवं अन्य विकास कार्य का जायजा लिया।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : कच्ची शराब बरामद, नष्ट किया लहन

डीएम ने परियोजना प्रबंधक यूपीपीसीएल को निर्देश दिए कि निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के लिए जो शासन से समयसीमा निर्धारित की गई है उसी के अनुसार गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराया जाए। जब पिलर आदि की कास्टिंग कराई जाए तो उसमें अवर अभियंता एवं ठेकेदार के तकनीकी व्यक्ति अवश्य रहना चाहिए। क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिए कि अगर वन विभाग का ठेकेदार पर्यटन के कार्यों में रुचि नहीं ले रहा है तो उसके खिलाफ कार्यवाही कराए। मुख्य गेट का निर्माण कार्य कराया जाए। उप जिलाधिकारी मानिकपुर पंकज वर्मा को निर्देश दिए कि जो वाल्मीकि आश्रम के मुख्य गेट के अगल बगल अतिक्रमण है उसको तत्काल हटाए। ग्राम प्रधान बगरेही से कहा कि मंदिर के आसपास प्रतिदिन साफ सफाई अवश्य कराई जाए। इसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह में सभी कमरों के सुन्दरीकरण कार्य को देखा। वरहा हनुमान मंदिर के पास गेट निर्माण का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यवाही संस्था यूपीपीसीएल को निर्देश दिए कि क्लेडिंग का कार्य तेजी से कराया जाए। लाइटिंग अच्छी हो। टीन शेड की रंगाई पुताई कराएं।

यह भी पढ़े : शिवांजलि : 'पार्वती संग सदा शिव खेल रहे होली'

उन्होंने उप जिलाधिकारी कर्वी से कहा कि यहां पर शौचालय एवं बोरिंग के लिए जगह चिन्हित कर उपलब्ध कराएं। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने यूपीटी चौराहा एवं रामघाट के सुंदरीकरण का भी निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम कर्वी सौरभ यादव, मानिकपुर एसडीएम पंकज वर्मा, परियोजना प्रबंधक यूपीपीसीएल कुलदीप सिंह, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव, सहायक अभियंता यूपीपीसीएल सुनील कुमार कनौजिया, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वी लाल जी यादव सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0