एमपी की मल्होत्रा एंड कंपनी लिफ्टर मशीनों के जरिए यूपी से करवा रही है बालू चोरी

मध्य प्रदेश में अवैध बालू खनन के लिए चर्चा में रहने वाले मल्होत्रा एंड कंपनी के गुर्गे बंदूकों की दम पर अब यूपी के क्षेत्र में घुसकर बालू चोरी कर रहे हैं। यह दबंग नदी की बीच धारा में रात के अंधेरे में 6 से 7 ...

एमपी की मल्होत्रा एंड कंपनी लिफ्टर मशीनों के जरिए यूपी से करवा रही है बालू चोरी
सांकेतिक फ़ोटो - सोशल मीडिया

बांदा,

 मध्य प्रदेश में अवैध बालू खनन के लिए चर्चा में रहने वाले मल्होत्रा एंड कंपनी के गुर्गे बंदूकों की दम पर अब यूपी के क्षेत्र में घुसकर बालू चोरी कर रहे हैं। यह दबंग नदी की बीच धारा में रात के अंधेरे में 6 से 7 लिफ्टर मशीन लगाते हैं और करीब 40 फीट गहराई से बालू निकालकर पाइप के जरिए डंप करते हैं और यही डंप बालू ट्रैकों में लोड कर बेची जाती है। जबकि जिस इलाके से बालू चोरी की जा रही है, वहां पहले से ही यूपी में बालू खनन का पट्टा हो गया है। जिसने इस मामले में जिला अधिकारी बांदा से शिकायत की है।

यह भी पढ़े:बिजलीकर्मी को धमकाने गई पूर्व विधायक रामबाई को, कोर्ट ने दी तीन माह की सजा

मे. ए के सिंह कांन्ट्रेक्टर कालू कुंआ बांदा के अरुण कुमार सिंह ने इस मसले में जिला अधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में बताया है कि ग्राम कोलावल रायपुर तहसील नरैनी जिला बांदा की खंड संख्या दो, गाटा संख्या- 721, 722, 723 रकवा 49.42 एकड़ का 6 माह की अवधि के लिए पट्टा मेरे नाम स्वीकृत हुआ है। टेंडर बोली का 50 फीसदी मेरे द्वारा जमा कर दिया गया है। अब केवल एनओसी जारी होना बाकी है।

यह भी पढ़े:बांदाः खेत की रखवाली करने गए किसान की सोते समय डंडा मार कर हत्या

अरुण सिंह के मुताबिक उक्त आवंटित क्षेत्र व उसके सामने व अगल-बगल से नदी में कई असलहाधारी व्यक्तियों को लगाकर दबंग माफियाओं द्वारा नदी में दर्जनों प्रतिबंधित लिफ्टर मशीनें लगाकर मध्य प्रदेश के मौजा कदैला जिला छतरपुर मध्य प्रदेश की सीमा में बालू इकट्ठा करके मशीनों से लोडिंग कर ट्रैकों से भेजी जा रही है। इस बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त अवैध खनन मल्होत्रा ठेकेदार की संरक्षण में मुकेश गौतम ग्राम गोयरा जिला छतरपुर मध्य प्रदेश व पप्पू गर्ग निवासी ग्राम रामपुर जिला छतरपुर मध्य प्रदेश तथा बिरजू आदि दबंग व्यक्तियों द्वारा कई असलहाधारी व्यक्तियों को साथ लेकर अवैध रूप से कराया जाता है।

यह भी पढ़े:यूपी का ये Expressway 35 मिनट में ही लखनऊ कानपुर पहुंचा देगा
 उक्त सभी अवैध बालू लदे ओवरलोडिंग ट्रक ग्राम सेवढा निहालपुर तहसील नरैनी जिला बांदा के पुल से प्रवेश करते हैं।  पुल के पहले जनपद अनूपपुर मध्य प्रदेश लीज होल्डर अमन शेट्टी पुरुषोत्तम (झा) के नाम से एम 11 ट्रैकों का दिया जाता है। जबकि वहां जनपद छतरपुर मध्य प्रदेश लगता है। लिफ्टर मशीनों से बालू निकालने के कारण मेरे आवंटित क्षेत्र में लगातार काफी कटान हो रहा है। जिससे मुझे भारी क्षति हो सकती है। अरुण सिंह ने इस मामले में जिला अधिकारी से मांग की है कि प्रतिबंधित लिफ्टर मशीनों के जरिए अवैध बालू खनन को बंद कराते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़े:बांदाःट्यूशन पढ़ने जा रही बीए की छात्रा को ट्रक ने कुचला, मौत


इस बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में शिकायत मिलने के बाद संबंधित अधिकारी दिन में आते हैं जबकि बालू का अवैध खनन रात को किया जाता है। स्थानीय व्यक्तियों का मानना है कि संबंधित अधिकारियों को अनिल बंसल सिंडिकेट से मैनेज कराता है। इसी वजह से बालू अवैध खनन करने वाले दबंगों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा रही है।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0