पम्पापुर, कोटितीर्थ और देवांगना को दीपों से जगमग किया

अयोध्या में रामलला की स्थापना को लेकर धर्मनगरी के 22 मंदिरों में दीपोत्सव के तहत पम्पापुर, कोटितीर्थ और देवांगना स्थल...

पम्पापुर, कोटितीर्थ और देवांगना को दीपों से जगमग किया

धर्मनगरी में गूंजा जय श्रीराम

चित्रकूट। अयोध्या में रामलला की स्थापना को लेकर धर्मनगरी के 22 मंदिरों में दीपोत्सव के तहत पम्पापुर, कोटितीर्थ और देवांगना स्थल को दीपों से जगमग किया गया। संकीर्तन व जयकारे लगाए गए।

यह भी पढ़े : हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के लिए संजीवनी बनेगी अयोध्या, बढ़ेंगे रोजगार के अवसर

बुंदेली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह और मत्तगजेंद्रनाथ मंदिर ट्रस्ट के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीपदास महराज ने तीर्थक्षेत्र के 22 मंदिरों में 22 जनवरी तक दीपोत्सव, पूजन और संकीर्तन कराने का संकल्प लिया। पम्पापुर में तपसाली महराज ने दीपोत्सव में सहभागिता की और कार्यक्रम को सराहनीय बताया। उन्होंने कहा कि सभी के जीवन में दुर्लभ संयोग आने वाला है। 22 जनवरी को घर-घर और मठ मंदिरों में दीपावली मनाना चाहिए। रामायण, संकीर्तन और पूजापाठ का क्रम उस दिन चलना चाहिए जब साढे पांच सौ वर्षो बाद प्रभु श्री राम अपने मंदिर में विराजमान हो रहे हैं। पम्पापुर के साथ ही देवांगना और कोटितीर्थ में दीपोत्सव का कार्यक्रम हुआ। भजन, पूजन संकीर्तन के दौर चले। इस मौके पर आचार्य प्रदीप द्विवेदी, पुष्पराज त्रिपाठी, जगरूप पाठक, पुष्पराज विश्वकर्मा, कर्वी माफी प्रधान बद्री सिंह पटेल समेंत भक्तजन मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : राम मंदिर के लिए आरएसएस ने अक्षत कलश यात्रा को पहुंचाया गांव में, ओमप्रकाश बने वाहक

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0