अभी नहीं थमा सर्दी का सितम, इस दिन बारिश के बाद ठंड फिर से लौटेगी

पिछले 2-3 दिन से धूप ने बेशक लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत दिलाई हो, लेकिन अभी सर्दी खत्म नहीं हुई है। मौसम विभाग की मानें तो 13-14 फरवरी से बारिश के बाद सर्दी फिर से लौट सकती है।मौसम...

अभी नहीं थमा सर्दी का सितम, इस दिन बारिश के बाद ठंड फिर से लौटेगी

पिछले 2-3 दिन से धूप ने बेशक लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत दिलाई हो, लेकिन अभी सर्दी खत्म नहीं हुई है। मौसम विभाग की मानें तो 13-14 फरवरी से बारिश के बाद सर्दी फिर से लौट सकती है।मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ों में गिर रही बर्फ और ठंडी हवाओं की वजह से मैदानी इलाकों में भी ठंडी हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और आसपास के शहरों में अगले 4 से 5 दिन के अंदर बारिश होने का अनुमान है। बारिश के साथ ही मिनिमम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. ऐसे में ठंड फिर से लौटेगी।

यह भी पढ़े:दो गैंगस्टरों द्वारा अवैध रुप से अर्जित की गई 72 लाख 78 हजार की सम्पत्ति कुर्क 

मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ों में गिर रही बर्फ और ठंडी हवाओं की वजह से मैदानी इलाकों में भी ठंडी हवाएं चल रही हैं। 13 फरवरी को हल्के बादल छाए रहने का अनुमान है। साथ ही बारिश भी हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली और आसपास के शहरों में 14 फरवरी को बारिश बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े:छात्र छात्राओं ने माता सीता व श्री राम की छवि व उनके आदर्शों को वेशभूषा के माध्यम से धरातल में उकेरा

उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां के लिए मौसम विभाग का कहना है कि नोएडा और गाजियाबाद में 14 फरवरी को बारिश हो सकती है। लखनऊ में 12 फरवरी और 14 फरवरी को बारिश का अनुमान है. इसी के साथ न्यूनतम पारा गिरने से ठंड लौट सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश, दक्षिणी हरियाणा और उत्तराखंड में 14 फरवरी तक सुबह के वक्त पाला पड़ने का अनुमान है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़े:राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्र की लाश हॉस्टल में मिली,हडकम्प मचा

 

मौसम विभाग ने 14 फरवरी तक का जो चार्ट जारी किया है, उसके मुताबिक, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 10 से 14 फरवरी, मध्य महाराष्ट्र में 10 और 11 फरवरी, मराठवाड़ा में 9 से 11 फरवरी, यूपी, बिहार, झारखंड में 12 से 14 फरवरी, गंगीय पश्चिम बंगाल में 13 और 14 फरवरी को बारिश हो सकती है।पूर्वी और मध्य भारत के कई हिस्सों में अगले 3-4 दिन में न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री तक गिर सकता है।

यह भी पढ़े:गौरव महोत्सव में रॉक बैंड माधवास व इंडियन आयडल के कलाकार शानदार प्रस्तुति देंगे 

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
1