खनन अधिकारी और पुलिस टीम पर हमला करने 3 साल से फरार तीन अभियुक्त गिरफ्तार

मौरंग माफिया के गुर्गों ने 3 साल पहले शहर कोतवाली अंतर्गत मुक्तिधाम राजघाट के पास चेकिंग करने गए तत्कालीन खान अधिकारी सुभाष सिंह और पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करके...

खनन अधिकारी और पुलिस टीम पर हमला करने 3 साल से फरार तीन अभियुक्त गिरफ्तार

बांदा,

मौरंग माफिया के गुर्गों ने 3 साल पहले शहर कोतवाली अंतर्गत मुक्तिधाम राजघाट के पास चेकिंग करने गए तत्कालीन खान अधिकारी सुभाष सिंह और पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करके पुलिस कर्मियों को जमकर पीटा था। खनन अधिकारी ने किसी तरह से झाड़ियां में छुपकर अपनी जान बचाई थी। हमलावर बालू से भरे पकड़े गए तीन ट्रैक्टर छुड़ाकर फरार हो गए थे। इस घटना में कई अभियुक्त पकड़े गए थे, लेकिन इनमें से तीन अभियुक्त फरार थे। जिन्हें शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए अभियुक्तों पर 10- 10  हजार रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पकड़े गए अभी अभियुक्तों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जाएगी।

यह भी पढ़े:बुंदेलखंड के गोरखगिरि में, गोरखपुर की तर्ज पर बन रहा है गुरु गोरखनाथ का भव्य मंदिर 

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने बताया कि 20/ 21 सितंबर 2020 की रात्रि तत्कालीन खान अधिकारी सुभाष सिंह पुलिस टीम के साथ अवैध खनन पर कार्रवाई के लिए मुक्तिधाम राजघाट के पास गए थे। कार्यवाही के दौरान कई लोगों द्वारा टीम पर हमला कर गाड़ी में तोड़फोड़ की गई थी। इस संबंध में थाना कोतवाली नगर पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। इस मामले में तीन अभियुक्त वांछित चल रहे थे। जिन पर 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। आज कोतवाली नगर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई, जिसके आधार पर पुलिस ने घेराबंदी करके गंछा मोड ग्राम तिन्दवारा के पास से तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े:हमीरपुरः मोबाइल फोन में मौत का आसान तरीका देखकर 11साल के बच्चें ने लगा ली फांसी,ऐसे करें निगरानी

 पकड़े गए अभियुक्तों में राममिलन केवट पुत्र राम प्रताप केवट व सुनील केवट पुत्र बाबू केवट निवासी मढ़ईयन  कुरधना थाना गोयरा जनपद छतरपुर मध्य प्रदेश और मिथलेश निषाद उर्फ भैया पुत्र मेवालाल निवासी ग्योडी बाबा थाना कोतवाली नगर बांदा शामिल है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में शामिल कई अन्य अभियुक्तों को पकड़ कर जेल भेजा जा चुका है। पकड़े गए तीनों अपराधियों के लिए पुलिस लगातार कोशिश कर रही थी लेकिन यह पुलिस को चकमा दे रहे थे। जिन्हें अब गिरफ्तार किया जा सका है। पकड़े गए दो अपराधी मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। इनके बारे में जांच की जा रही है। अगर इन्होंने बालू खनन से अवैध संपत्ति अर्जित की होगी, तो उसे जप्त करके उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी, ताकि अब पुलिस पुलिस या खनिज विभाग की टीम पर हमला करने का कोई दुस्साहस न कर सके।

यह भी पढ़े:संसद में 146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन

 बताते चलें कि सन 2020 में पुलिस हुआ खनिज विभाग की टीम पर उसे समय जबरदस्त हमला हुआ था। जब जांच के दौरान बालू से भरे तीन ट्रैक्टर पुलिस ने पकड़ लिए थे। तभी 30 से 40 हमलावरों ने बंदूकों से लैस होकर पुलिस व खनिज विभाग की टीम पर हमला किया था। हमलावरों ने पुलिस के साथ न सिर्फ मारपीट की थी बल्कि खनिज अधिकारी व पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की थी। इस मामले में पुलिस ने तीन ट्रैक्टर चालकों सहित 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0