उप्र : मोबाइल में अलर्ट अलार्म बजने से उपभोक्ता दहशत में

प्रयागराज में मंगलवार को मोबाइल उपभोक्ताओं का फोन एक-एक कर तेज आवाज के साथ अलर्ट...

उप्र : मोबाइल में अलर्ट अलार्म बजने से उपभोक्ता दहशत में

प्रयागराज। प्रयागराज में मंगलवार को मोबाइल उपभोक्ताओं का फोन एक-एक कर तेज आवाज के साथ अलर्ट अलार्म देने लगा। इससे हर उपभोक्ता सकते में आ गये और कुछ समझ में नहीं आया। इस अलर्ट अलार्म ने लोगों को दहशत में डाल दिया। उपभोक्ता यह जानने में जुट गए कि आखिर इसका मतलब क्या है और कहीं इससे कोई खतरा तो नहीं ?

यह भी पढ़े : बदायूं जेल पहुंचा माफिया अशरफ का साला सद्दाम

दूरसंचार विभाग के पीआरओ आशीष गुप्ता ने बताया कि इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम तैयार किया जा रहा है और इसी के तहत परीक्षण किया जा रहा है। जरूरत पड़ने पर लोगों को आपात कालीन मैसेज भेजे जा सकें। भारत सरकार की ओर से इस सिस्टम को तैयार किया जा रहा है ताकि सूनामी, बाढ़ और भूकम्प जैसी आपदाओं की स्थिति में लोगों तक कम समय में सही और सटीक जानकारी पहुंचाई जा सके।

यह भी पढ़े : प्रदेश में बिजली का भारी संकट, गांवों में आठ घंटे तक हो रही कटौती

उन्होंने बताया कि अभी यह मैसेज बीएसएनएल पर जा रहा है और आगे अन्य कम्पनियों से भी भेजे जायेंगे। जिससे कोई व्यक्ति इस मैसेज से अछूते न रहें। उन्होंने बताया कि इसमें किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है।

इस प्रकार रहा संदेश

यह संदेश भारत के दूरसंचार विभाग द्वारा सेल ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम के माध्यम से भेजा गया, एक सैंपल टेस्टिंग मैसेज है। कृपया इस संदेश पर ध्यान न दें क्योंकि इस पर आपकी ओर से किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। यह संदेश राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कार्यान्वित किए जा रहे अखिल भारतीय इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम को जांचने हेतु भेजा गया है। इस सिस्टम का उद्देश्य सार्वजनिक सुरक्षा बढ़ाना और आपात स्थिति के दौरान समय पर अलर्ट प्रदान करना है।

हिन्दुस्थान समाचार

यह भी पढ़े : जालौन : प्राथमिक विद्यालय में दो हजार रुपये में बच्चों को पढ़ा रही थी युवती

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0