बांदाःसुनीता हत्याकांड को लेकर पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद ने पुलिस को घेरा

तत्कालीन बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे दद्दू प्रसाद के नेतृत्व में शुक्रवार को जिले के थाना गिरवा अंतर्गत पतौरा गांव में सुनीता की हुई संदिग्ध मौत को लेकर सैकड़ो की तादाद में लोगों ने...

बांदाःसुनीता हत्याकांड को लेकर पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद ने पुलिस को घेरा

तत्कालीन बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे दद्दू प्रसाद के नेतृत्व में शुक्रवार को जिले के थाना गिरवा अंतर्गत पतौरा गांव में सुनीता की हुई संदिग्ध मौत को लेकर सैकड़ो की तादाद में लोगों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रदर्शन किया। साथ ही इस मामले में फरार अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी करने की मांग की। दद्दू प्रसाद ने इस मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया और घटना की सीबीसीआईडी से जांच की मांग की।

यह भी पढ़े:MP Election 2023: स्टाइलिश अंदाज में इस मतदानकर्मी को देख, यूपी की रीना याद आई

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक व जिला अधिकारी को सौंपें गए ज्ञापन में कहा गया है कि थाना गिरवा क्षेत्र के ग्राम पतौरा में 31 अक्टूबर 2023 को सुनीता पत्नी सोहन बाबू की गांव के ही चक्की घर में निर्वस्त्र करके नृशंस हत्या कर दी गई थी। शव का सर धड़ से 6 फीट दूर पड़ा हुआ मिला तथा बाया हाथ कटा हुआ शव की छाती पर रखा मिला। शव पूरी तरह से निर्वस्त्र था। घटना की सूचना मिलने पर मृतका की पुत्री जब चक्की घर में गई तो फाटक अंदर से बंद था। लड़की ने अपनी आंखों से झरोखों से देखा कि 5- 6 लोग घटना स्थल पर मौजूद हैं। लड़की फाटक खोलने के लिए चिल्लाई परंतु किसी ने फाटक नहीं खोला, दो-तीन लोग घटनास्थल से भाग गए तथा तीन लोग पहचाने गए।

यह भी पढ़े:छतरपुरः कांग्रेस प्रत्याशी नातीराजा पर हमला, साथी को गाडी से कुचला

 इस मामले में घटना थाना गिरवा में धारा 302, 376 एवं एससी एसटी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराया गया लेकिन पुलिस की लापरवाही से 17 दिन बाद मात्र एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आया है। ज्ञापन में कहा गया है कि पुलिस हत्याकांड में लीपापोती कर रही है। अभियुक्तों  को बचाना चाहती है। पुलिस की इस निष्क्रियता से क्षेत्रीय जनता में आक्रोश व्याप्त है।
वहीं पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद ने कहा कि इस मामले में सीओ नरैनी की लापरवाही सामने आई है। पुलिस अधीक्षक ने भी आश्वासन दिया है कि सीओ नरैनी को विवेचना से हटाकर सीओ सिटी बांदा और सीओ अतर्रा को जांच सौंपी जा सकती है। पूर्व मंत्री ने घटना की सीबीसीआईडी से जांच करने की मांग करते हुए मृतका  के आश्रितों को 25 लाख रुपए का मुआवजा व जमीन का पट्टा देने की मांग की है। प्रदर्शन में मृतका के पति सोहन बाबू और क्षेत्र की ग्रामीण जनता भी शामिल रही।
यह भी पढ़े:रानी लक्ष्मी बाई की जयंती पर नोएडा में होगा बुंदेली काव्य सम्मेलन

What's Your Reaction?

like
1
dislike
1
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0