चित्रकूट : बैंकों में गलत आवेदन पत्र भेजने पर होगी कार्यवाही : डीएम

डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में पीएमएफएमई, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद...

चित्रकूट : बैंकों में गलत आवेदन पत्र भेजने पर होगी कार्यवाही : डीएम

अनुभव व दूरी का कारण बता रिजेक्ट न किए जाए आवेदन

चित्रकूट। डीएम अभिषेक आनन्द की अध्यक्षता में पीएमएफएमई, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

यह भी पढ़े : चित्रकूट : डीएम व अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यूपीडा ने जानीं समस्याएं

जिलाधिकारी ने सभी शाखा प्रबंधकों से कहा कि केन्द्र व प्रदेश की विभिन्न योजनाओं के आवेदन पत्रों पर सही ढंग से समय पर निस्तारण कराएं। जिससे लोग उद्यम लगाकर रोजगार से जुड़ सकेंगे। अग्रणी जिला प्रबंधक इंडियन बैंक तुलसीराम को निर्देश दिए कि इंडियन बैंक, स्टेट बैंक, एक्सिस बैंक, बीओबी आदि जो शाखा प्रबंधक बैठक में उपस्थित नहीं हुए हैं उन्हें शनिवार को बैठक में बुलाया जाए। उपायुक्त जिला उद्योग केन्द्र के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि अपने स्तर पर परीक्षण कर आवेदन पत्र संबंधित बैंकों पर भेजें। अगर गलत आवेदन पत्र बैंकों को प्रेषित करेंगें तो सख्त कार्यवाही होगी। सर्विस एरिया के संबंध में बैंकों को पत्र जारी करें। ताकि क्षेत्र को लेकर आवेदन पत्र स्वीकृत करने में कोई समस्या न उत्पन्न हो। ऋण स्वीकृत के लिए बैंकों पर लंबित आवेदनों का प्रत्येक दशा में एक सप्ताह के अंदर निस्तारण कराएं। रोजगार के अनुभव न होने तथा दूरी से संबंधित आवेदनो को रिजेक्ट न कर स्वीकृत किया जाए। स्वयं सहायता समूह के ऋण स्वीकृत किए गए हैं उनको पोर्टल पर फीड भी कराया जाए। उन्होंने डीसी एनआरएलएम को निर्देश दिए कि सभी बैंकों पर जाकर निस्तारित कराएं।

यह भी पढ़े : बांदा में तैनात महिला जज ने इच्छा मृत्यु मांग कर सनसनी फैला दी

मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना में जो ई-रिक्शा के फाइनेंस के लिए शासन से निर्देश दिए गए हैं उसका भी सभी बैंक अधिक से अधिक लोगों को लाभ दें। जिन योजनाओं पर अभ्यर्थी अगर कार्य नहीं करना चाहता है तो उनके आवेदन पत्र निरस्त किए जाएं। उन्होंने प्रधानमंत्री खाद्य सूक्ष्म योजना के आवेदन पत्र विभिन्न विभागों के लंबित होने पर बैंकों के शाखा प्रबंधकों से कहा कि तत्काल इन आवेदन पत्रों का निस्तारण कराया जाए। बैठक में सीडीओ अमृतपाल कौर, डीसी एनआरएलएम ओम प्रकाश, उपयुक्त जिला उद्योग केंद्र एसके केसरवानी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी राजेन्द्र कुमार, क्षेत्रीय प्रबंधक आर्यावर्त बैंक सियाराम द्विवेदी, इन्वेस्ट यूपी उद्यमी मित्र सुधा सिंह सहित संबंधित अधिकारी एवं शाखा प्रबंधक मौजूद रहे।

यह भी पढ़े : एक साल पहले जज अर्पिता साहू को कोर्ट में किया गया था अपमानित

What's Your Reaction?

like
0
dislike
0
love
0
funny
0
angry
0
sad
0
wow
0